जम्मू, जागरण संवाददाता। विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को राज्य के दो प्रतिष्ठित हृदयरोग विशेषज्ञों डॉ. सुशील शर्मा और डॉ. मोहन लाल ने सी-3 के तत्वाधान से वाकाॅथन का आयोजन किया। इसमें काफी संख्या में स्कूली बच्चों, युवाओं और बुजुर्गाें सहित उद्योगपतियों ने भाग लेकर हृदय रोग के प्रति जागरूक किया।

भाजपा सांसद जुगल किशोर और मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने बिक्रम चौक से रविवार सुबह वाकॉथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सबसे आगे साइकिल में सवार प्रतिभागियों के साथ खुली जीप में हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. नासिर चौधरी सभी को हृदय स्वस्थ रखने के लिए जागरूक कर रहे थे। अंत में वाकॉथन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के समक्ष पहुंचकर संपन्न हुई।

सांसद शमेशर सिंह मन्हास ने सभी से जंक फूड नहीं खाने और तनाव मुक्त जीवन जीने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि देश तभी तरक्की की राह पर आगे बढ़ेगा जब यहां बसने वाले नागरिक स्वस्थ होंगे।

डाॅ. मोहन लाल और डॉ. सुशील कुमार शर्मा ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि तंदुरुस्त रहने के लिए नियमित रूप से सैर करनी चाहिए। खानपान की अादतों में सुधार लाने की जरूरत है तभी हम सभी स्वस्थ जीवन जी सकेंगे। इस अवसर पर स्कास्ट के वाइस चांसलर डॉ. केएस रिसम, जम्मू के एसएसपी तेजेन्द्र सिंह, डॉ. विवेक आर्य, विजय शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप