Move to Jagran APP

बकाया भुगतान नहीं होने पर सड़क पर उतरे एसआरटीसी के वीआरएस कर्मी

कोला की बताया किस्तों छठे वेतन आयोग तथा डीए का बकाया भुगतान समेत अन्य मांगों को लेकर सोमवार को आल जेएंडके रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (जेकेआरटीसी) के समय पूर्व सेवानिवृत्ति लेने वाले कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 07:04 AM (IST)
बकाया भुगतान नहीं होने पर सड़क पर  उतरे एसआरटीसी के वीआरएस कर्मी
बकाया भुगतान नहीं होने पर सड़क पर उतरे एसआरटीसी के वीआरएस कर्मी

जागरण संवाददाता, जम्मू : कोला की बताया किस्तों, छठे वेतन आयोग तथा डीए का बकाया भुगतान समेत अन्य मांगों को लेकर सोमवार को आल जेएंडके रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (जेकेआरटीसी) के समय पूर्व सेवानिवृत्ति लेने वाले कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। वीआरएस लेने वाले कारपोरेशन के इन कर्मचारियों ने सरकार पर अपने वायदे से मुकरने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि उन्होंने सभी बकाया भुगतान की शर्त पर समय पूर्व सेवानिवृत्ति ली थी, लेकिन आज तक विभाग की ओर से उनके बकाया बिलों का भुगतान नहीं किया गया।

loksabha election banner

आल जेएंडके आरटीसी वीआरएस इंप्लाइज एसोसिएशन के प्रधान देवराज बाली की अगुवाई में वीआरएस कर्मचारियों ने प्रदर्शनी मैदान में प्रदर्शन किया। इसके बाद वे डोगरा चौक की ओर बढ़ने लगे तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। देवराज बाली ने कहा कि वायदे के अनुसार आरटीसी प्रबंधन उनकी कोला की बकायदा किस्तों के बिल नहीं बना रहा। प्रदेश प्रशासन ने इस साल दो जून को स्पष्ट निर्देश दिया था कि वीआरएस कर्मचारियों के बिल बनाकर उनका भुगतान किया जाए, लेकिन आरटीसी प्रबंधन छठे वेतन आयोग के तहत बकाया बिलों व डीए के बिल नहीं बना रहा, जिससे उनका भुगतान रुका हुआ है। कर्मचारियों ने कहा कि कारपोरेशन के घाटे में होने के कारण उन्होंने स्वयं समय पूर्व सेवानिवृत्ति ली थी, लेकिन अफसोस की बात है कि सरकार की मदद करने वाले कर्मचारियों को ही आज अपने हक के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। उन्होंने प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी से अपील की कि वह कारपोरेशन अधिकारियों को वीआरएस कर्मचारियों के भुगतान को लेकर उचित दिशानिर्देश जारी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.