Move to Jagran APP

DDC Election : मतदाता सूची में नाम नहीं होने पर मायूस हुए युवा मतदाता, पंचायत उपचुनाव में कर चुके हैं मतदान

पौनी में हो रहे जिला विकास मतदान में कई मतदाता वोटर लिस्ट में नाम शामिल नहीं होने से निराश हैं। वे पोलिंग बूथ पर अपने मत का प्रयोग करने आ रहे हैं लेकिन उनका मतदाता सूची में नाम शामिल नहीं होने से बिना वोट डाले वापस लौटना पड़ रहा है।

By VikasEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 03:13 PM (IST)
DDC Election : मतदाता सूची में नाम नहीं होने पर मायूस हुए युवा मतदाता, पंचायत उपचुनाव में कर चुके हैं मतदान
पौनी में वोट डालने के लिए पहुंचे मिर्जा आसिफ का जिला विकास परिषद मतदान सूची में नाम शामिल नहीं है।

पौनी, संवाद सहयोगी। पौनी में हो रहे जिला विकास मतदान में कई मतदाता वोटर लिस्ट में नाम शामिल नहीं होने से निराश हैं। वे पोलिंग बूथ पर अपने मत का प्रयोग करने आ रहे हैं, लेकिन उनका मतदाता सूची में नाम शामिल नहीं होने से बिना वोट डाले वापस लौटना पड़ रहा है। जिन लोगों के जिला विकास परिषद मतदान में मतदाता सूची में नाम शामिल नहीं है। उन सब ने पंचायत मतदान में अपने मत का प्रयोग किया था। पंचायत पौनी में वोट डालने के लिए पहुंचे मिर्जा आसिफ पुत्र गुलाम नबी, शबनम अख्तर पुत्री गुलाम नबी, मिर्जा नवाज पुत्र अब्दुल लतीफ ने बताया उन्होंने पंचायत मतदान में अपने मत का प्रयोग किया था, लेकिन डीडीसी मतदान में उन्हें वोट नहीं डालने दिया गया है। क्योंकि उनका जिला विकास परिषद मतदान सूची में नाम शामिल नहीं किया गया है।

loksabha election banner

पौनी के पोलिंग स्टेशन नंबर 26 में मतदान डालने के लिए पहुंचा एक युवक जो अपने मत का प्रयोग नहीं कर पाया है। क्योंकि उसका मतदाता सूची में नाम शामिल नहीं किया गया है। इस युवक ने पंचायत मतदान में अपने मत का प्रयोग किया था। उसी के आधार पर अपनी पुरानी पर्ची दिखाता मिर्जा आसिफ।

पौनी में सुरजीत सिंह और शोभा देवी भी अपने मत का प्रयोग नहीं कर पाए हैं क्योंकि इनका नाम भी मतदाता सूची में शामिल नहीं किया गया है। इन दोनों ने भी पंचायत मतदान में अपने मत का प्रयोग किया था। यहां यह बता दें कि रियासी जिले के तहसील पौनी में छठे चरण के जिला विकास परिषद (डीडीसी) मतदान में रविवार को 2 ब्लॉकों में मतदान हो रहा है। मतदाता सुबह 7:00 बजे से कतारों में खड़े होकर अपने चहेते उम्मीदवार को वोट डालने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान मतदाता शारीरिक दूरी और मास्क पहनने के बाद ही पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए जा रहे हैं। प्रत्येक मतदाता केंद्र पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षाकर्मी आने जाने वाले मतदाता की जांच करने के बाद ही मतदान केंद्र पर जाने की अनुमति दे रहे हैं। ब्लॉक पौनी और ब्लॉक पौनी ए में करीब 31000 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे, जिसमें 78 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और करीब और 13 निर्दलीय और भाजपा, नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.