श्रीनगर, राज्य ब्यूरो।उत्तरी कश्मीर के हाजिन (बांडीपोर) में शुक्रवार को विदेशी आतंकियों का एक दल मुठभेड़ के दौरान राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा सुरक्षाबलों पर किए गए पथराव की आड़ में बच निकला। फिलहाल, पुलिस और आतंकी समर्थक भीड़ में हिंसक झढ़पों के चलते पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह तीन विदेशी आतंकियों का एक दल हाजिन के खोसा मोहल्ले में अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आया। इसका पता चलते ही सुरक्षाबलों ने तुरंत घेराबंदी की और जैसे ही उन्होंने आतंकी ठिकाने की तरफ कदम बड़ाए, आतंंकियों ने उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

मुठभेड़ शुरु होते ही आतंकियों की समर्थक भीड़ में मौके पर जमा हो गई। उसने सुरक्षाबलों का ध्यान बंटाने व आतंकियों को सुरक्षित रास्ता देने के लिए भड़काऊ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरु कर दिया। सुरक्षाबलों ने पथराव कर रही भीड़ पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। लेकिन स्थिति बिगड़ गई और पूरे इलाके में हिंसक झढ़पों का दौर शुरु हो गया।

बताया जाता है कि इस दौरान आतंकी भी भाग निकले।लेकिन अधिकारिक तौर पर इस तथ्य की पुष्टि नहीं हुई हैं। फिलहाल, हाजिन में आतंकी समर्थक भीड़ व पुलिस के बीच हिंसक झढ़पें जारी हैं। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपनी घेराबंदी भी जारी रखी है।  

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस