जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में सेलेक्टर के पद पर कार्यरत ध्रुव महाजन के इस्तीफे के ठीक तीन बाद बुधवार को कमेटी के एक अन्य सदस्य विद्या भास्कर ने भी जेकेसीए को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

पूर्व रणजी खिलाड़ी विद्या भास्कर ने अपना इस्तीफा बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआइ), जेकेसीए के प्रशासक सीके प्रसाद और जेकेसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैयद आशिक हुसैन बुखारी को सौंपा है। विद्या भास्कर ने अफसोस जताया कि इरफान पठान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं और उन्हें बीसीसीआइ के सभी नियम पता हैं। इसके बावजूद वह टीम की चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। टीम चयन प्रक्रिया में किसी की भी दखलंदाजी राज्य के क्रिकेट के भविष्य के लिए अच्छी बात नहीं है। यही वजह है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने में ही बेहतरी समझी है।

विद्या भास्कर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन बीसीसीआइ द्वारा तय नियमों और संविधान को लागू करवाने में पूरी तरह से असफल रही है। गौरतलब है कि 9 सितंबर को राज्य के पूर्व रणजी क्रिकेटर और राज्य की रणजी टीम की चार बार कप्तानी करने वाले ध्रुव महाजन ने भी सेलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने खुलासा किया था कि आने वाले दिनों में दो से तीन और सेलेक्टर भी इरफान पठान के टीम चयन में बढ़ते हस्तक्षेप के बाद इस्तीफा दे देंगे।

Posted By: Jagran