Move to Jagran APP

शहर में हर चौबीस घंटों में दो वाहन हो रहे चोरी, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी

दरबार मूव के साथ जिस तरह शहर में वाहन चोरी के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उससे शहर में सनसनी फैल गई है। हर दिन दो वाहन चोरी हो रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 12:12 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 12:12 PM (IST)
शहर में हर चौबीस घंटों में दो वाहन हो रहे चोरी, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी
शहर में हर चौबीस घंटों में दो वाहन हो रहे चोरी, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी

जम्मू, जेएनएन। शहर में सक्रिय वाहन चोरों ने शहरवासियों की भी नींद उड़ा दी है। दरबार मूव के साथ जिस तरह शहर में वाहन चोरी के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उससे शहर में सनसनी फैल गई है। हर दिन दो वाहन चोरी हो रहे हैं। पुलिस इन चोरियों को रोकना तो दूर अभी तक इस चोर गिराह से जुड़ा कोई भी सुराग जुटा नहीं पाई है। जम्मू में दरबार को खुले करीब बीस दिन हुए हैं और इस अविध के दौरान अभी तक 40 वाहन चोरी हो गए हैं।

loksabha election banner

जम्मू रेलवे स्टेशन के बाहर बने एक होटल क्रांति की पार्किंग से अज्ञात लोगों ने एक मोटरसाइकिल को चुरा लिया। मोटरसाइकिल मालिक की शिकायत पर त्रिकुटा नगर पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर लिया गया। थाने में दर्ज शिकायत में मोटरसाइकिल नंबर जेके02एके-8203 के मालिक देवेंद्र कुमार निवासी नानक नगर ने पुलिस को बताया कि उन्होने अपने मोटरसाइकिल को होटल की पार्किंग में लगाया हुआ था। वहां से चोरों ने मोटर साइकिल को चुरा लिया। कुछ देर के बाद जब वह वापिस लौटे तो मोटरसाइकिल अपने स्थान से गायब था।

वहीं सर्कुलर राेड़ इलाके से चोरों ने सड़क किनारे खड़ी एक कार को चुरा लिया। कार के मालिक की वाहन चोरी की शिकायत संबंधित पुलिस थाने में दर्ज करवा दी। कार मालिक अतुल गुप्ता ने बताया कि वह मस्त गढ़ इलाके के रहने वाले है। रोजाना अपनी कार को सर्कुलर रोड़ में पार्क करते है। वहीं से अज्ञात लोगों ने उनकी कार को चुरा लिया। काबिलेगौर है कि सुर्कलर रोड़ से पहले भी कई वाहन चोरी हो चुके है, लेकिन पुलिस चोरों को गिरफ्तार करना तो दूर वाहनों के बारे में कोई जानकारी नहीं जुटा पाई है। शहर के लगभग सभी थानों में इस तरह से वाहन चोरी के चालीस से अधिक मामले दर्ज हैं।

चोरों ने ताला तोड़ नकदी चुराई

शहर के नानक नगर इलाके में अज्ञात लोगों ने एक सूने घर में सेंध लगा कर वहां से नकदी तथा कीमती सामान को चुरा लिया। घर के मालिक की शिकायत पर गांधी नगर थाने में चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया। घर के मालिक मोहित कुमार निवासी नानक नगर ने पुलिस को बताया कि वह किसी काम के सिलसिले में बाहर गए हुए थे। जब वह घर वापिस लौटे तो घर के मुख्य गेट पर लगा ताला टूटा हुआ था। घर के अंदर भी सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। चोरों ने अलमारी का ताला तोड़ कर उसमें पड़ी नकदी व कीमती सामान चुरा लिया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सबूतों को जुटा लिया। वहीं, नगरोटा के जगटी इलाके में चोरों ने एक दुकान में वारदात को अंजाम देकर वहां से नकदी तथा अन्य सामान को चुरा लिया। दुकान मालिक अजीत सिंह की शिकायत पर नगरोटा पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने सबूतों के आधार पर चोरों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

चोरियों से परेशान व्यापारियों ने आइजी को बताई पीड़ा

वेयर हाऊस व नेहरू मार्केट में चोरी की बढ़ती घटनाओं से परेशान व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस(आईजीपी) एसडी सिंह जम्वाल से मुलाकात कर जम्मू की सबसे बड़ी थोक मंडी की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। व्यापारियों ने मंडी में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने व चोरी की घटनाओं पर नकेल कसने के साथ हाल ही में हुई चोरियों की वारदातों को सुलझाने की अपील की। ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट जम्मू के प्रधान रतन लाल गुप्ता व महासचिव दीपक गुप्ता की अगुआई में आईजीपी से मिले इस प्रतिनिधिमंडल में चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के पूर्व महासचिव अरूण गुप्ता, रिटेलर्स फेडरेशन के प्रधान यशपाल गुप्ता, जम्मू सेंट्रल महाजन सभा के प्रधान रमेश गुप्ता मुख्य रूप से शामिल रहे। व्यापारियों ने कहा कि वेयर हाऊस जम्मू की सबसे बड़ी मंडी है यहां रोजाना लाखों रुपये का कारोबार होता है। मंडी में आए दिन चोरी की कोई न कोई घटना हो रही है। महासचिव दीपक गुप्ता ने आईजीपी को बताया कि हाल ही में चोरों ने जम्मू सेंट्रल महाजन सभा के प्रधान व मंडी के मुख्य व्यापारी रमेश गुप्ता की गाड़ी का शीशा तोड़ कर साढ़े तीन लाख रुपये चुरा लिये। चोरी की जानकारी वेयर पुलिस चौकी इंचार्ज को दी गई लेकिन अभी तक इस मामले में कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। इससे पहले भी चोरी की कई घटनाएं हो चुकी है। पुलिस किसी भी मामले को सुलझा नहीं पाई। वेयर हाऊस चौकी इंचार्ज व एसएचओ गांधी नगर से भी इस संदर्भ में बात की गई लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। गुप्ता ने आईजीपी से अपील की कि वह संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दें। वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट में सुरक्षा का ऐसा माहौल बनाए जिसमें व्यापारी निडर होकर काम कर सकें। आईजीपी एसडी सिंह जम्वाल ने विश्वास दिलाया कि वह पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.