Move to Jagran APP

17वीं स्टेट फेंसिंग प्रतियोगिता : जम्मू यूनिवर्सिटी फेंसिंग क्लब का वीर संग्राम ओपन ईपी फाइनल में पहुंचा

जम्मू-कश्मीर एमेच्योर फेंसिंग एसोसिएशन द्वारा जेएंडके स्टेट स्पोटर्स काउंसिल और जम्मू यूनिवर्सिटी के खेल एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान से तीन दिवसीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 05:48 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 05:48 PM (IST)
17वीं स्टेट फेंसिंग प्रतियोगिता : जम्मू यूनिवर्सिटी फेंसिंग क्लब का वीर संग्राम ओपन ईपी फाइनल में पहुंचा
17वीं स्टेट फेंसिंग प्रतियोगिता : जम्मू यूनिवर्सिटी फेंसिंग क्लब का वीर संग्राम ओपन ईपी फाइनल में पहुंचा

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू यूनिवर्सिटी फेंसिंग क्लब के वीर संग्राम सिंह चाढ़क ने स्टेट फेंसिंग प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर लड़कों के ओपन ईपी वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। एनआईएस कोच भीष्म सिंह सलाथिया द्वारा प्रशिक्षित वीर ने फाइनल में पहुंचने से पहले सभी प्रतिद्वंद्वियों को आसानी से मात देकर स्वर्ण पदक जीतने की अपनी दावेदारी प्रबल कर दी है। वीरवार को फाइनल में जम्मू जिला के वीर संग्राम रियासी जिला के तारिक अहमद से स्वर्ण पदक पाने के लिए भिड़ेंगे।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर एमेच्योर फेंसिंग एसोसिएशन द्वारा जेएंडके स्टेट स्पोटर्स काउंसिल और जम्मू यूनिवर्सिटी के खेल एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान से तीन दिवसीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न आयुवर्गों के मुकाबले हुए। जम्मू यूनिवर्सिटी के जिम्नेज्यिम हॉल में लड़कों के अंडर-14 सेबर वर्ग में जम्मू जिला के हर्षित ने स्वर्ण, अनुभव शर्मा ने रजत, परांजय और प्रत्यक्ष ने कांस्य पदक जीते।

लड़कियों के अंडर-14 सेबर वर्ग में जम्मू जिला की छवि ने स्वर्ण पदक, वंशिका ने रजत और सिमरण ने कांस्य पदक जीता।

लड़कों के अंडर-14 ईपी वर्ग में जम्मू जिला के खिलाड़ियों का ही दबदबा रहा। जसदेव ने स्वर्ण, सुफियां ने रजत, आर्यवीर और सोहंग ने कांस्य पदक हासिल किए।

लड़कों के अंडर-17 आयुवर्ग के सेबर के मुकाबलों में राष्ट्रीय पदक विजेता मयंक शर्मा ने स्वर्ण पदक हासिल किया। सचिन को रजत और वैभव अबरोल को कांस्य पदकों से संतोष करना पड़ा। चिंतन को चौथे स्थान पर रहने के लिए दूसरा कांस्य पदक मिला।

लड़कियों के अोपन सेबर वर्ग में जम्मू जिला की श्रेया गुप्ता जो अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता भी हैं ने आसानी से अपनी प्रतिद्वंद्वी कठुआ जिला की रिशिका खजूरिया को मात देकर स्वर्ण पदक जीता। जसप्रीत कौर को पहला कांस्य और अनंत को दूसरा कांस्य पदक हासिल हुआ। लड़कियों के ओपन ईपी में गजल सूरी ने स्वर्ण, अवंतिका ने रजत, रिशिका सपोलिया और साक्षी वर्मा ने कांस्य पदक जीते।

आज के मुकाबलों में चीफ कोच छोटू लाल शर्मा, रचना जम्वाल, प्रीतम सलाथिया, रशीद अहमद, अजय खरतोल, भीष्म सिंह सलाथिया, एंथोनी मट्टू, टोनी मट्टू, अब्दुल कादिर, राहुल शर्मा, शिवानी हंस, श्रेया चिब और मोक्षी शर्मा खेल अधिकारियों के रूप में मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.