Move to Jagran APP

VaishnoDevi Fire: मंदिर के पास लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में त्रिकुटा पर्वतों की चोटी पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर से करीब एक किलोमीटर दूर एक अस्थायी शेड में शुक्रवार को आग लगने की घटना सामने आई है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Fri, 03 Feb 2023 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 07:58 PM (IST)
VaishnoDevi Fire: मंदिर के पास लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां
मंदिर के पास लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां

जम्मू, जागरण संवाददाता : मां वैष्णो देवी भवन मार्ग पर भवन से करीब डेढ़ किलोमीटर पहले घोड़ा स्टैंड के पास मजदूरों के रहने के लिए बनाए गए तीन से चार शेडों में शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे आग लग गई। देखते ही देखते भवन मार्ग पर धुआं फैल गया।

loksabha election banner

मजदूरों के टिन शेड जल कर हुए राख 

हालांकि आग लगने के बाद भी यात्रा लगातार जारी रही। मजदूरों के टिन शेडों से उठते धुएं को देख तुरंत ही पुलिस, दमकल विभाग और श्राइन बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंच कर पाया आग पर काबू

जब तक पूरी तरह से आग बुझाई गई, तब तक मजदूरों के करीब तीन से चार टिन शेड पूरी तरह जल गए और उनमें रखा मजदूरों का सामान भी जलकर राख हो गया। पुलिस का कहना है कि जैसे ही मजदूरों के टिन शेड से धुआं उठते देखा गया, तुरंत ही मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया गया। तब तक टिन शेड जलकर राख हो गए और उनमें रखा सामान भी जल गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - Jammu-Kashmir News: हो जाइये सावधान! ड्रोन और स्टिकी बम के बाद अब परफ्यूम आइईडी सुरक्षा बलों के लिए नयी चुनौती

यह भी पढ़ें - Jammu News: ट्रेन आने पर पटरी से भेड़ों को हटाने में जुटा बक्करवाल, जान देकर बचाई दर्जनों भेड़ों की जिंदगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.