कटड़ा, जेएनएन। श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात जीआरपी ने देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं की सहायता के लिए वेब पोर्टल लॉन्च किया। जिससे श्रद्धालुओं को सभी तरह की सहायता पोर्टल से मिल सके।

एसएसपी, जीआरपी रंजीत संब्याल ने पोर्टल को जीआरपी के कार्यालय में लांच किया। संब्याल ने बताया कि देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को जीआरपी के क्षेत्राधिकार में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। पोर्टल लांच होने से अब श्रद्धालुओं को कम परेशानियां झेलनी पड़ेगी।

संब्याल ने आगे बताया कि देशभर से आधार शिविर कटड़ा आने श्रद्धालुओं को जीआरपी के क्षेत्राधिकार में चोरी के साथ डकैती, छेड़छाड़, सामान के चोरी होने आदि की शिकायतें मिल रही थी। हालांकि इन सब पर नकेल डालने के लिए पहले से ही जीआरपी द्वारा'डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट जीआरपी कटरा डॉट इन', के नाम से पहले से ही वेबसाइट शुरू की गई है। पर अब'ऑनलाइन कंप्लेंट सिस्टम,'के नाम से पोर्टल लॉन्च होने से श्रद्धालु जीआरपी के क्षेत्राधिकार में किसी तरह की घटना को लेकर तुरंत ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

मोबाइल आदि भी गुम होने पर तुरंत शिकायतें दर्ज होगी और साथ ही संबंधित श्रद्धालुओं को एनओसी भी दे दी जाएगी। जिससे उसको सीम लेने के लिए परेशान न होना पड़े। इस पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के साथ ही श्रद्धालु पल-पल अपनी शिकायत संबंधित जांच का ब्योरा ले सकता है।

जिससे श्रद्धालुओं को यह मालूम पड़ सके कि उसकी शिकायत की जांच कहां तक पहुंची है। संब्याल ने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य श्रद्धालुओं को सभी तरह की सुविधाएं मुहैया करवाना है। जिससे यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो। 

Posted By: Preeti jha