Move to Jagran APP

वैभव, स्टनी आठ अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर जमे

जम्मू, जागरण संवाददाता। ग्रैंड मास्टर वैभव सूरी और अंतरराष्ट्रीय मास्टर स्टनी का सीनियर नेशनल ओपन चेस प्रतियोगिता में विजय अभियान जारी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 03:20 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 03:20 PM (IST)
वैभव, स्टनी आठ अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर जमे
वैभव, स्टनी आठ अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर जमे

जम्मू, जागरण संवाददाता। ग्रैंड मास्टर वैभव सूरी और अंतरराष्ट्रीय मास्टर स्टनी का सीनियर नेशनल ओपन चेस प्रतियोगिता में विजय अभियान जारी है। दोनों खिलाड़ियों ने अपने सूझबूझ भरे खेल का प्रदर्शन करते हुए अब तक खेले गए 10 दौर के मुकाबलों में सर्वाधिक आठ अंकों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर बने हुए हैं।

loksabha election banner

ऑल जम्मू-कश्मीर चेस एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के मुकाबले गुर्जर देश चेरिटेबल ट्रस्ट में खेले जा रहे हैं। इसमें 27 राज्यों सहित अन्य आठ केन्द्रीय संगठनों से कुल 162 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इसमें 19 ग्रैंड मास्टर, 20 अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित खिलाड़ी शामिल हैं। 13 दौर के कुल मुकाबलों में से अब तक 10 दौर के मुकाबले संपन्न हो चुके हैं। प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर अरविंद चिदांबरम, दीपेन चक्रवर्ती, बाकरी तेजस और सीआरजी कृष्णा 7.5 अंकों के साथ बने हुए हैं। वैभव रूी ने गोवा के अनुराग को हराया जबकि एयर इंडिया के बाकरे तेजस और अरविंद के खिलाफ मुकाबला बराबरी पर छूटा। एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के स्टनी ने सेनगुप्ता दीप, दीपेन चक्रवर्ती ने तमिलनाडु के हर्षवर्धन को हराने में सफलता हासिल की। प्रतियोगिता के अन्य मुकाबलों में महाराष्ट्र के संकल्प गुप्ता ने महाराष्ट्र के ही महिन्द्रराकर इंद्रजीत, रत्नाकरण ने मोहाता निशा, पश्चिम बंगाल के श्रीजीत पाल ने किदाम्बी, कृष्णा ने महाराष्ट्र के थिपसे को हराया।

सीनियर नेशनल ओपन चेस प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय आर्बिटर धमेन्द्र कुमार और सात अन्य सहायक आर्बिटर की देखरेख में हो रही है। आज के मुकाबलों के दौरान अतुल कुमार गुप्ता, एआर वानी, आशक, बलदेव राज, तरणवीर सिंह, कुलजीत जम्वाल, फारूक, मुहम्मद शफी, विकास नंदा और राज कुमार भी मौजूद थे। 20 लाख रुपए की इनाम राशि वाली प्रतियोगिता के आयोजक सचिव अतुल कुमार गुप्ता ने बताया कि 18 दिसंबर प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पहला स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ी को इनाम में पांच लाख रुपए, दूसरी स्थान के विजेता को चार लाख रुपए, तीसरे स्थान के विजेता को तीन लाख रुपए, चौथे स्थान के विजेता को दो लाख रुपए, पांचवे स्थान के विजेता को 1.50 लाख रुपए, छठे, सातवें और आठवें स्थान के विजेताओं को एक-एक लाख रुपए, नौवें और 10वें स्थान के विजेताओं को 75-75 हजार रुपए इनाम में दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.