Move to Jagran APP

Coronavirus: श्रीनगर एयरपोर्ट पर हंगामा, क्वारंटाइन केंद्र भेजे जाने पर छात्र व अभिभावक भड़के

छात्रों को लेने के लिए अभिभावक एयरपोर्ट पर आए थे। अभिभावकों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। इनमें से कई हिंसा पर भी उतर आए आए। काबू पाने के सुरक्षाकर्मियों को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 11:22 AM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 11:22 AM (IST)
Coronavirus: श्रीनगर एयरपोर्ट पर हंगामा, क्वारंटाइन केंद्र भेजे जाने पर छात्र व अभिभावक भड़के
Coronavirus: श्रीनगर एयरपोर्ट पर हंगामा, क्वारंटाइन केंद्र भेजे जाने पर छात्र व अभिभावक भड़के

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : श्रीनगर एयरपोर्ट पर वीरवार को बांग्लादेश से लौटे छात्रों ने क्वारंटाइन केंद्र में जाने से इन्कार करते हुए हंगामा कर दिया। एयरपोर्ट परिसर में तोडफ़ोड़ पर भी की। हालात पर काबू पाने के लिए संबंधित अधिकारियों को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। अलबत्ता, जल्द ही स्थिति संभल गई। विरोध कर रहे छात्र और अन्य लोग क्वारंटाइन केंद्र में जाने पर राजी हो गए। जिस समय यह हंगामा हुआ, उसी दौरान लद्दाख से 79 लोग श्रीनगर पहुंचे। इन सभी को क्वारंटाइन केंद्र ले जाया गया है।

loksabha election banner

कोरोना के संक्रमण को कश्मीर में फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने विदेश और लद्दाख से आने वाले सभी यात्रियों के लिए पहले क्वारंटाइन केंद्र में रहने की शर्त रखी है। उनके स्वस्थ होने की पुष्टि के बाद ही उन्हें श्रीनगर समेत वादी के अन्य भीतरी इलाकों में दाखिल होने की इजाजत है। बीते रोज श्रीनगर की एक महिला द्वारा एयरपोर्ट पर स्क्रीङ्क्षनग के बाद घर पहुंचने और फिर कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद प्रशासन ने स्क्रीङ्क्षनग और क्वारंटाइन के नियम को सख्ती से लागू किया। श्रीनगर एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों की मानें तो बांग्लादेश से 40 और लद्दाख से 79 यात्री श्रीनगर एयरपोर्ट पर उतरे।

इन लोगों को श्रीनगर समेत वादी के विभिन्न हिस्सों में जाना था। छात्रों को लेने के लिए अभिभावक भी एयरपोर्ट पर आए थे। अभिभावकों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। इनमें से कई हिंसा पर भी उतर आए आए। हालात पर काबू पाने के सुरक्षाकर्मियों को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। छात्रों ने आरोप लगाया कि एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों ने स्क्रीनिंग के दौरान दो छात्रों को उनके परिजनों के साथ सीधे घर जाने दिया है। संबंधित प्रशासन ने कहा किसी भी छात्र को स्क्रीनंग के बाद नहीं छोड़ा गया है। इस तरह का आरोप बेबुनियाद है। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने बांग्लादेश से लौटे छात्रों को क्वारंटाइंन प्रक्रिया में सहयोग के लिए कहा। इस पर यह छात्र ङ्क्षहसा पर उतर आए। इनमें कइयों ने खिड़कियों क कांच भी तोड़ दिए। एयरपोर्ट एराइवल टर्मिनल के बाहर खड़े इन छात्रों के अभिभावकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।

एयरपोर्ट प्रशासन और सीआइएसएफ के अधिकारियों ने उसी समय पुलिस को मदद के लिए बुलाया। पुलिस दल एक मजिस्ट्रेट संग मौके पर पहुंचा। उसने प्रदर्शनकारियों को किसी तरह शांत करने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। इस पर मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों पर काबू पाया। इसके बाद छात्रों को क्वारंटाइन केंद्र में ले जाया गया। इनके अलावा लद्दाख से आए लोगों को श्रीनगर के एक होटल में बनाई क्वारंटाइन सुविधा में रखा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.