Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा ने जम्मू कश्मीर में दिए विधानसभा चुनाव के संकेत

जम्मू कश्मीर में शांति सुरक्षा और विश्वास एवं विकास के वातावरण की बहाली के लिए जरूरी है कि सभी मताधिकार का प्रयोग पूरी समझदारी के साथ करें। पहलगाम और बटकूट हायर सेकेंडरी स्कूल के छावें क बीच रस्साकशी और कबड्डी के मुकाबले भी हुए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 09:03 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 09:03 AM (IST)
Jammu Kashmir : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा ने जम्मू कश्मीर में दिए विधानसभा चुनाव के संकेत
प्रदेश भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी शनिवार को जम्मू में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के साथ शुरू हो जाएगी।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो :  निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव का संकेत देते हुए कहा कि संविधान ने 18 साल से ऊपर प्रत्येक नागरिक को मतदान का हक है। लोगों की जिम्मेदारी है कि वे अपने मताधिकार जिम्मेदारी और सूझबूझ के साथ लोकतंत्र को मजबूत बनाएं।

loksabha election banner

वह पहलगाम में स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल में हुए समारोह में बोल रहे थे। मिश्रा केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर में जनपहुंच कार्यक्रम के तीसरे चरण के तहत जिला अनंतनाग के दो दिवसीय दौरे पर बीते वीरवार को ही पहलगाम पहुंचे थे। शुक्रवार को उनका दौरे का अंतिम दिन था।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति, सुरक्षा और विश्वास एवं विकास के वातावरण की बहाली के लिए जरूरी है कि सभी मताधिकार का प्रयोग पूरी समझदारी के साथ करें। पहलगाम और बटकूट हायर सेकेंडरी स्कूल के छावें क बीच रस्साकशी और कबड्डी के मुकाबले भी हुए। राज्यमंत्री ने खिलाड़ियों में पुरस्कार भी बांटे।

उन्होंने खिरम, सलर,काटसूर, हतगाम, वीरसरन, मोवरा और कुल्लर समेत विभिन्न सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर व खेल किट भी बांटी। बिजबिहाड़ा में बूचड़खाने के निर्माण और टाउन हाल नगर पालिका कार्यालय के निर्माण की नींव रखी। 5.5 करोड़ से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए यकीन दिलाया कि इनका निर्माण 18 महीनों में पूरा किया जाएगा।

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी आज से, चुनाव तैयारी की रणनीति बनेगी : प्रदेश भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी शनिवार को जम्मू में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के साथ शुरू हो जाएगी। जम्मू कश्मीर के मौजूद राजनीतिक व सुरक्षा हालात पर भी मंथन होगा। पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में 29 मई को कटड़ा के स्प्रिच्युल सेंटर में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी में चर्चा के लिए आने वाले मुद्दे तय होंगे। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग व आशीष सूद भी शामिल होंगे।

पार्टी मुख्यालय में बैठक दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक चलेगी। प्रदेश कार्यकारिणी में लाए जाने वाले प्रस्तावों में कश्मीर में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का मुद्दा शामिल होगा। पार्टी कश्मीर में साफ्ट टारगेट र्किंलग के मुद्दे को लेकर धरने, प्रदर्शन कर विरोध जता चुकी है। पार्टी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर में उपराज्यपाल से भेंट कर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के खिलाफ एतराज जता चुका है। यह मुद्दा प्रदेश कार्यकारिणी में भी चर्चा में आएगा। विधानसभा चुनाव को लेकर जम्मू कश्मीर में आयोजित होने वाले पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी विचार विमर्श होगा।

कार्यकारिणी की बैठक में बूथ स्तर तक मजबूत होकर विधानसभा चुनाव की रणनीति भी बनेगी। जिलों में जारी एक बूथ, दस यूथ कार्यक्रम के साथ शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलनों व कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग के बारे में भी रिपोर्ट ली जाएगी। जिला पदाधिकारियों को चुनाव के लिए लोगों से बेहतर समन्वय बनाने के निर्देश दिए जाने तय हैं। परिसीमन आयोग की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद जम्मू कश्मीर के राजनीतिक हालात व विपक्षी दलों की गतिविधियों पर विचार किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.