Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: उमर बोले, भीम सिंह को पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक पद से हटाना दुर्भाग्यपूर्ण

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि हमारे साथ व लोग ही मिल सकते हैं जो हमारी विचारधारा से सहमत हो। हम किसी से भी मिलने के लिए तैयार हैं चाहे भाजपा के नेता मिलना चाहे।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 06:00 PM (IST)
Jammu Kashmir: उमर बोले, भीम सिंह को पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक पद से हटाना दुर्भाग्यपूर्ण
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भीम सिंह को पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक पद से हटाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया

राजौरी, जागरण संवाददाता: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपप्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रो. भीम सिंह को पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक पद से हटाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि पीपुल्स एलायंस किसी के साथ भी मिलने को तैयार है। चाहे भाजपा के नेता हों। वह जम्मू संभाग के राजौरी के कालाकोट में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

उमर ने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि हमारे साथ व लोग ही मिल सकते हैं जो हमारी विचारधारा से सहमत हो। हम किसी से भी मिलने के लिए तैयार हैं चाहे भाजपा के नेता मिलना चाहे। अगर वो कहें कि उन्हें अनुच्छेद 370 की बहाली का नारा पसंद नहीं है तो भी हम उनकी बात को सुनेंगे।

हमने तो कभी नहीं कहा  कि हम अपनी सोच वाले लोगों से मिलेंगे। रही बात जम्मू में शनिवार को एक बैठक में भीम सिंह ने अपनी बात अलग तरीके से रखी थी। हमें भीम सिंह ने बताया कि वह अनुच्छेद 35 ए को स्वीकार नहीं करेंगे और अनुच्छेद 370 में बदलाव करके स्वीकार कर सकते हैं।

उमर ने कहा कि मैं नहीं समझता कि भीम सिंह को पद से हटाने की जरूरत थी लेकिन यह पैंथर्स पार्टी का अपना अंदरुनी मामला है। उन्होंने पीपुल्स एलायंस फार गुपकार डिक्लेरेशन की जम्मू में हुई बैठक को सफल बताया। हमसे अलग-अलग विचारधारा वाले 26 प्रतिनिधिमंडल मिले थे। हमारा मकसद था कि हम समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ मिले। हमारी बैठकें जारी रहेगी।

अगर पीपुल्स एलायंस ने सिर्फ अपनी विचारधारा के लोगों से मिलना होता तो हम जम्मू नहीं आते। उमर ने कहा कि मेरे दौरे का कोई राजनीतिक कारण नहीं था। वह पार्टी के नेता व पूर्व विधायक स्वर्गीय ठाकुर रछपाल सिंह के घर गए थे। रछपाल सिंह का कुछ समय पहले निधन हो गया था।

विधानसभा चुनाव जल्द होने की उम्मीद नहीं

उमर ने कहा कि जम्मू कश्मीर में जल्दी विधानसभा चुनाव होने की संभावना नहीं है। अगर परिसीमन आयोग नहीं होता तो जल्द  चुनाव की संभावना थी मगर सरकार ने परिसीमन आयोग का गठन कर दिया है जिसने जमीनी सतह पर काम करना है। यह कार्य कोरोना के चलते अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। जम्मू में बड़े पैमाने पर आक्रोश और राष्ट्रीय ध्वज के संबंध में महबूबा मुफ्ती के हालिया बयान के संदर्भ में उमर ने कहा कि उन्होंने खुद और उनकी पार्टी ने इस बयान पर स्पष्टीकरण दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.