Move to Jagran APP

एनसीसी विवाद पर राहुल के समर्थन में आए उमर

एनसीसी ट्रेनिंग के बारे में जानकारी न होने की बात स्वीकार कर विपक्ष का निशाना बन रहे राहुल गांधी के समर्थन में उमर अब्दुल्ला उतर आए हैं

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 10:01 AM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 04:27 PM (IST)
एनसीसी विवाद पर राहुल के समर्थन में आए उमर
एनसीसी विवाद पर राहुल के समर्थन में आए उमर

जम्मू, राज्य ब्यूरो। नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) ट्रेनिंग के बारे में जानकारी न होने की बात स्वीकार कर विपक्ष का निशाना बन रहे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन में उमर अब्दुल्ला उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि क्या ईमानदारी से दिए गए जवाब का कोई महत्व नहीं है।

loksabha election banner

एनसीसी गर्ल कैडेट संजना सिंह के राहुल गांधी को एनसीसी का ज्ञान न होने संबंधी बयान पर उमर ने सोशल साईट ट्वीटर पर लिखा है कि सी सर्टिफिकेट के बारे में जानकारी न होने का मतलब यह नहीं है कि उन्हें एनसीसी का पता नहीं है। क्या एक नेता से सच की उम्मीद नहीं की जा सकती है। क्या उसने झूठ की ही उम्मीद की जाती है।उमर ने लिखा है कि एनसीसी किसी भी लिहाज से देश की दूसरी रक्षा पंक्तिनहीं है।

ऐसा कहना किसी भी लिहाज से सही नहीं है। उन्होंने गर्ल कैडेट से कहा है कि किसी भी नेता को अपनी राजनीतिक लड़ाई लड़ने के लिए अपनी वर्दी का इस्तेमाल न करने दें।उमर ने रविवार को ऐसा गर्ल कैडेट के बयान के बाद उपजे हालात में कहा है।

इस बयान के बाद भाजपा नेताओं ने एनसीसी के बारे में कोई जानकारी न होने के मुद्दे पर राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी थी।राहुल गांधी ने मैसूर में कॉलेज के विद्यार्थियों के एनसीसी सी सर्टिफिकेट के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में माना था कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.