Move to Jagran APP

Udhampur: उगाही करते पुलिस कर्मियों का वीडियो हुआ वायरल, दो एसपीओ बर्खास्त, इंचार्ज निलंबित

डीआईजी ने कहा कि पुलिस कर्मियों की इस कार्रवाई ने पुलिस विभाग की छवि को धूमिल किया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वीडियो के आधार पर दोनों एसपीओ को नौकरी से निकालने नाका प्रभारी को निलंबित करने के साथ एसएचओ के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 11:37 AM (IST)
Udhampur: उगाही करते पुलिस कर्मियों का वीडियो हुआ वायरल, दो एसपीओ बर्खास्त, इंचार्ज निलंबित
डीआइजी ऊधमपुर ने एसएचओ मनवाल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

ऊधमपुर, जेएनएन। जिला ऊधमपुर की धार रोड पर मनवाल चैक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों द्वारा ट्रक चालकों से की जा रही उगाही का वीडियो वॉयरल होने के बाद पुसिल अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए दोनों एसपीओ काे नौकरी से बाहर कर दिया है जबकि चैक पोस्ट प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

डीआइजी ऊधमपुर ने एसएचओ मनवाल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। गत शुक्रवार को सोशल मीडिया पर पुलिस कर्मियों का एक वीडियो वायरल हुआ। सांबा और दयाला चैक से सीधा श्रीनगर-ऊधपुर की ओर जाने वाले ट्रकाें की जांच के लिए मनवाल में पुलिस पोस्ट बनाई गई है। वॉयरल हुई वीडियो में यह दिखाया गया कि पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मी ट्रकों की जांच करने के बजाय उनसे एंट्री टैक्स लेकर सीधा जाने दे रहे हैं।

किसी ने उगाही करते हुए ये वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दी। देखते ही देखती यह वीडियो वॉयरल हो गई और बात पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गई। ऊधमपुर डीआइजी सुजीत कुमार ने तुरंत इसका संज्ञान लेते हुए वीडियो में दिखाई दे रहे दोनों एसपीओ को नौकरी से बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए। यही नहीं उन्होंने चैक पोस्ट प्रभारी को भी निलंबित कर दिया। इसके अलावा चौकी प्रभारी जिसके अधीन मनवाल चैक पोस्ट आती है, के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा कि पुलिस कर्मियों की इस कार्रवाई ने पुलिस विभाग की छवि को धूमिल किया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने वीडियो के आधार पर दोनों एसपीओ को नौकरी से निकालने, नाका प्रभारी को निलंबित करने के साथ एसएचओ के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.