Move to Jagran APP

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में दो शक्तिशाली IED बरामद, बम निरोधक दस्ता पहुंचा

सुरक्षाबलों ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके में दो आइईडी बरामद दी। तुरंत इसकी सूचना बम निरोधक दस्ते को दे दी गई। बम निरोधक दस्ते ने कुछ ही समय के उपरांत इन दोनों आइईडी को निष्क्रिय कर दिया है।

By vikas abrolEdited By: Vikas AbrolPublished: Sat, 26 Nov 2022 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 08:00 PM (IST)
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में दो शक्तिशाली IED बरामद, बम निरोधक दस्ता पहुंचा
कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके से बरामद की गई आइईडी। इसे बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया।

जम्मू, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से सुरक्षाबलों ने दो शक्तिशाली आइईडी बरामद की हैं। सुरक्षाबलों ने तुरंत इसकी सूचना बम निरोधक दस्ते को दे दी है। इन दोनों आइईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है।वहीं आतंकियों और उनके ओवरग्राउंड वर्करों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है। पुलिस ने तीन संदिग्ध तत्वों को भी पूछताछ के लिए तलब किया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए फ्रिसल में दो आइईडी तैयार रखी हैं। इसके आधार पर पुलिस ने सेना के साथ अभियान चलाकर करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उस जगह को चिह्नित कर लिया जहां आइईडी रखी गई थी। सुरक्षाबलों ने तुरंत बम निरोधक दस्ते को सूचित किया। दस्ते ने मौके पर आइईडी की जांच करते हुए उन्हें नकारा बना दिया। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि इनमें से एक आइईडी टाइमरयुक्त थी और एक अन्य मैगनेटिक। इन आइईडी को तैयार करने और उनके जरिए सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की साजिश में लिप्त आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड वर्करों को पकड़ने के लिए फ्रिसल और साथ सटे इलाकों में एक अभियान भी चलाया गया है।

इसी बीच शनिवार तड़के शोपियां के इमाम साहिब इलाके में हाईवे पर सेना व पुलिस ने एक आइईडी को समय रहते बरामद कर एक बहुत बड़ी अनहोनी को टाल दिया है। आतंकियों ने आइईडी एक कुकर में लगा रखी थी। बम निरोधक दस्ते ने इसे समय रहते निष्क्रिय कर दिया। आतंकियों ने यह आइईडी सेना के काफिले को निशाना बनाने के लिए रखी थी लेकिन समय रहते सुरक्षाबलों को इसका पता चल गया। इस दौरान हाईवे पर काफी समय तक यातायात को भी बंद कर दिया गया था।

इससे पहले गत शुक्रवार को रामबन जिला के नाशरी नाके के समीप एक मिनी बस नंबर जेके06 0858 से तलाशी लेने के दौरान उसमें से बरामद एक बैग में से एक आइईडी मिली थी। पुलिस को अपने सूचना तंत्र से जानकारी मिली थी कि नाशरी के समीप से गुजरने वाली एक मिनी बस में आइईडी है। इसके तुरंत बाद पुलिस ने सीआरपीएफ और सेना की मदद से मिनी बस में तलाशी लेने के उपरांत वहां से आइईडी बरामद की थी। पुलिस ने यात्री वाहनों पर सफर करने वाले सभी यात्रियों से सतर्क रहने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.