जम्मू, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से सुरक्षाबलों ने दो शक्तिशाली आइईडी बरामद की हैं। सुरक्षाबलों ने तुरंत इसकी सूचना बम निरोधक दस्ते को दे दी है। इन दोनों आइईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है।वहीं आतंकियों और उनके ओवरग्राउंड वर्करों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है। पुलिस ने तीन संदिग्ध तत्वों को भी पूछताछ के लिए तलब किया है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए फ्रिसल में दो आइईडी तैयार रखी हैं। इसके आधार पर पुलिस ने सेना के साथ अभियान चलाकर करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उस जगह को चिह्नित कर लिया जहां आइईडी रखी गई थी। सुरक्षाबलों ने तुरंत बम निरोधक दस्ते को सूचित किया। दस्ते ने मौके पर आइईडी की जांच करते हुए उन्हें नकारा बना दिया। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि इनमें से एक आइईडी टाइमरयुक्त थी और एक अन्य मैगनेटिक। इन आइईडी को तैयार करने और उनके जरिए सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की साजिश में लिप्त आतंकियों व उनके ओवरग्राउंड वर्करों को पकड़ने के लिए फ्रिसल और साथ सटे इलाकों में एक अभियान भी चलाया गया है।

इसी बीच शनिवार तड़के शोपियां के इमाम साहिब इलाके में हाईवे पर सेना व पुलिस ने एक आइईडी को समय रहते बरामद कर एक बहुत बड़ी अनहोनी को टाल दिया है। आतंकियों ने आइईडी एक कुकर में लगा रखी थी। बम निरोधक दस्ते ने इसे समय रहते निष्क्रिय कर दिया। आतंकियों ने यह आइईडी सेना के काफिले को निशाना बनाने के लिए रखी थी लेकिन समय रहते सुरक्षाबलों को इसका पता चल गया। इस दौरान हाईवे पर काफी समय तक यातायात को भी बंद कर दिया गया था।

इससे पहले गत शुक्रवार को रामबन जिला के नाशरी नाके के समीप एक मिनी बस नंबर जेके06 0858 से तलाशी लेने के दौरान उसमें से बरामद एक बैग में से एक आइईडी मिली थी। पुलिस को अपने सूचना तंत्र से जानकारी मिली थी कि नाशरी के समीप से गुजरने वाली एक मिनी बस में आइईडी है। इसके तुरंत बाद पुलिस ने सीआरपीएफ और सेना की मदद से मिनी बस में तलाशी लेने के उपरांत वहां से आइईडी बरामद की थी। पुलिस ने यात्री वाहनों पर सफर करने वाले सभी यात्रियों से सतर्क रहने की अपील की है।

Edited By: Vikas Abrol

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट