जम्मू, जागरण संवाददाता। प्रशासन द्वारा लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं की दुकानें जिनमें खाने-पीने की दुकानें भी शामिल है को प्रशासन ने खोलने की अनुमति दी है। ऐसे में कुछ लोग प्रशासन के इस आदेश का लाभ उठाकर चोरी छुपे मुनाफाखोरी के धंधे में जुट गए हैं।

ऐसा ही एक मामला जम्मू रेलवे स्टेशन के सामने बने ढाबों में पेश आया। पुलिस ने ढाबों में छापामारी के दौरान शराब के 82 क्वार्टर और 12 बोतल बरामद की। त्रिकुटा नगर पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान दो लोगों रमेश चंद्र निवासी कटड़ा इन दिनों नानक नगर में रह रहा है और संदीप कुमार मूलता निवासी अखनूर इन दिनों पनामा चौक में रह रहा है को गिरफ्तार किया है। दोनों के विरुद्ध त्रिकुटा नगर पुलिस थाने में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

बीते शनिवार रात को त्रिकुटा नगर पुलिस को सूचना मिली कि जम्मू रेलवे स्टेशन के सामने बनी शिव मार्केट के ढाबों में कुछ लोग चोरी छुपे शराब बेच रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने वहां छापा मारा। पुलिस कर्मियों ने दोनों ढाबों में से शराबी की खेप को बरामद किया। ढाबों में शराब बेच रहे दोनों लोगों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें बंद है। ऐसे में कुछ लोग चोरी छुपे शराब बेचकर मुनाफाखोरी के इस अवैध धंधे में लगे हुए हैं। त्रिकुटा नगर पुलिस ने मजिस्ट्रेट को घटना की जानकारी दे दी है ताकि इन ढाबों को सील किया जा सके जो प्रशासन के आदेश का उल्लंघन कर चोरी छुपे वहां शराब बेच रहे थे। जम्मू पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यदि कोई लॉकडाउन के दौरान मुनाफाखोरी है अवैध धंधे में संलिप्त है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

Edited By: Vikas Abrol