Move to Jagran APP

Kashmir : टारगेट किलिंग से पहले शोपियां में लश्कर के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार-गोला-बारूद बरामद

इन दोनों ओवर ग्राउंड वर्करों को अपने इलाके में टारगेट किलिंग का जिम्मा सौंपा गया था। इसके लिए उन्हें हथियार व कुछ नकदी भी दी गई है। तलाशी लेने पर उनके पास से एक पिस्तौल एक हथगोला 10 राउंड और 60000 रुपये बरामद किए गए हैं।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Mon, 31 Oct 2022 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 31 Oct 2022 02:16 PM (IST)
Kashmir : टारगेट किलिंग से पहले शोपियां में लश्कर के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार-गोला-बारूद बरामद
इन दोनों सहयोगियों को आतंकी हमले की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

श्रीनगर, जेएनएन : दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के केल्लर इलाके में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये दोनों आतंकवादी सहयोगियों को टारगेट किलिंग का काम सौंपा गया था। इससे पहले कि ये दोनों किसी हमले को अंजाम देते पुलिस ने समय रहते दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दोनों ओवरग्राउंड वर्कर से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किए हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना के आधार पर शोपियां पुलिस ने सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ केल्लर इलाके में सर्च आपरेशन चलाया। इसी तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने इन दोनों लोगों को पकड़ा। उनकी पहचान गौहर मंजूर भट और आबिद हुसैन नंदा दोनों निवासी द्रबगाम पुलवामा के रूप में हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन दोनों ओवर ग्राउंड वर्करों को अपने इलाके में टारगेट किलिंग का जिम्मा सौंपा गया था। इसके लिए उन्हें हथियार व कुछ नकदी भी दी गई है। तलाशी लेने पर उनके पास से एक पिस्तौल, एक हथगोला, 10 राउंड और 60000 रुपये बरामद किए गए हैं।

ये दोनों टारगेट किलिंग के तहत किसको निशाना बनाने जा रहे थे। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक पूछताछ में इन दोनों ये बात स्वीकार की है कि वे लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के लिए काम करते हैं।

सूत्रों का कहना है कि पुलवामा के रहने वाले ये दोनों लोग शोपियां में किन-किन लोगों से मिले, कहां से इन्होंने ये हथियार व नकदी हासिल की, इस बारे में पता लगाया जा रहा है। इस पूछताछ के आधार पर शोपियां में लश्कर-ए-तैयबा द्वारा संचालित ओवरग्राउंड वर्कर नेटवर्क का भंडाफोड़ किया जाएगा। जांच प्रकिया पूरी होने के बाद ही पुलिस इस संबंध में जानकारी साझा करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.