Move to Jagran APP

Coronavirus: क्वारंटाइन सेंटरों में तैनात दो और पीएसआइ पाए गए कोरोना संक्रमित, सेंटर सील किए

रिपोर्ट करने से पूर्व इन्हें अपनी कोरोना जांच करवाने के लिए कहा गया था। सोमवार को कोरोना संक्रमित पाए गए इन दोनों पीएसआइ की जांच के दौरान उनके संक्रमित होने की बात सामने आई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 11:22 AM (IST)
Coronavirus: क्वारंटाइन सेंटरों में तैनात दो और पीएसआइ पाए गए कोरोना संक्रमित, सेंटर सील किए
Coronavirus: क्वारंटाइन सेंटरों में तैनात दो और पीएसआइ पाए गए कोरोना संक्रमित, सेंटर सील किए

जम्मू, जागरण संवाददाता।कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जम्मू में तैनात किए गए प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर (पीएसआइ) स्वयं इस जानलेवा वायरस की चपेट में आना शुरू हो गए हैं। जानीपुर पुलिस थाने में तैनात पीएसआइ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब सीमांत क्षेत्र अरनिया पुलिस थाने और विजयपुर में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में तैनात दो पीएसआइ कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई हैं। दोनों पीएसआइ के संक्रमित होने के बाद अरनिया पुलिस स्टेशन और विजयपुर के उस क्वारंटाइन सेंटर के हिस्से को सील कर दिया गया है जहां पर पीएसआइ तैनाती था।

loksabha election banner

इन पुलिसकर्मियों के साथ काम करने वाले अन्य जवानों को क्वारंटाइन कर अरनिया थाने को सील कर दिया गया। इस वर्ष अप्रैल माह में जब लॉकडाउन घोषित हुआ था तो उस समय उधमपुर स्थित शेर ए कश्मीर पुलिस अकैडमी में ट्रेनिंग हासिल कर रहे प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टरों को विशेष ड्यूटी पर तैनात किया गया था। करीब 3 माह तक यह विभिन्न थाना क्षेत्रों में तैनात रहकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवा रहे। अनलॉक 2 शुरू होने के बाद पीएसआई को वापस ट्रेनिंग के लिए शेर ए कश्मीर पुलिस अकैडमी में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए थें।

रिपोर्ट करने से पूर्व इन्हें अपनी कोरोना जांच करवाने के लिए कहा गया था। सोमवार को कोरोना संक्रमित पाए गए इन दोनों पीएसआइ की जांच के दौरान उनके संक्रमित होने की बात सामने आई। इनकी रिपोर्ट आते ही दोनों पीएसआइ को कोविड अस्पताल में भेज दिया गया। अरनिया थाने को फिलहाल सील कर उसे सैनिटाइज किया जा रहा है, जबकि थाने के पूरे स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि थाने में तैनात सभी पुलिस कर्मियों के टेस्ट करवाए जाएंगे। वहीं, विजयपुर क्वारंटाइन में संक्रमित पाया गए पीएसआई के परिजनों जो बिश्नाह ब्लाक में रह रहे है तो भी क्वारंटाइन कर उनके सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे जा रहे है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.