श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने वादी में नार्काे टेरेरिज्म के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में दो किलो ब्राउन शुगर संग दो लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने एक वाहन भी जब्त किया है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, गणतंत्र दिवस के मद्देनजर किसी भी आतंकी हमले को नाकाम बनाने के लिए कुपवाड़ा पुलिस द्वारा हंदवाड़ा-बारामुला सड़क मार्ग पर वानगाम में एक विशेष नाका लगाया गया था। नाका पार्टी वहां से गुजरने वाले वाहनेां की जांच पढ़ताल कर रही थी। इसी दौरान नाका पार्टी ने एक वाहन (डीएल9सीजे-2559) को रुकने का संकेत किया। वाहन चालक ने नाका पार्टी के संकेत को नजर अंदाज करते हुए वाहन को वापस मोड़ भागने का प्रयास किया।

नाके पर तैनात जवानों ने त्वरित कार्रवाई की और वाहन का पीछा कर उसे रोक लिया।भीतर सवार दो युवकों को उसी समय हिरासत में लिया गया। वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी में दो किलो ब्राऊन शूगर मिली। इसके साथ ही पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार करते हुए नशीले पदार्थ व उनके वाहन को भी जब्त कर लिया। दोनों आरोपितों की पहचान माेहम्मद युसुफ बट और मुश्ताक अहमद बट के रुप में हुई है। यह दोनों ही उत्तरी कश्मीर में जिला बारामुला के अंतर्गत रफियाबाद के रहने वाले हैं। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि यह दोनों नार्काे टेरेरिज्म माड्यूल से जुड़े हुए हैं। फिलहाल, दोनों से पूछताछ जारी है। 

Edited By: Vikas Abrol