Move to Jagran APP

बिल नहीं जमा करने पर बड़ी ब्राह्मणा में दो औद्योगिक इकाइयों की बिजली काटी

जागरण संवाददाता जम्मू पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड जम्मू (जेपीडीसीएल) ने साफ

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 07:00 AM (IST)
बिल नहीं जमा करने पर बड़ी ब्राह्मणा में दो औद्योगिक इकाइयों की बिजली काटी
बिल नहीं जमा करने पर बड़ी ब्राह्मणा में दो औद्योगिक इकाइयों की बिजली काटी

जागरण संवाददाता, जम्मू : पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड जम्मू (जेपीडीसीएल) ने साफ कर दिया है कि अब बिल का भुगतान नहीं करने वालों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं बरती जाएगी। नोटिस देने के बावजूद जो भुगतान नहीं करेगा, उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा। जेपीडीसीएल ने वीरवार को बड़ी ब्राह्मणा में दो औद्योगिक इकाइयों के बिजली कनेक्शन काटकर अपना रुख भी स्पष्ट कर दिया कि आने वाले दिनों में भी ऐसी कार्रवाई होगी। इन औद्योगिक इकाइयों पर चार लाख रुपये से अधिक का बिल भुगतान बाकी थी और कारपोरेशन की ओर से कई बार नोटिस देने के बावजूद भुगतान नहीं किया जा रहा था।

loksabha election banner

जेपीडीसीएल की मैनेजिग डायरेक्टर यशा मुदगल ने वीरवार को चीफ इंजीनियर गुरमीत सिंह के साथ पनामा चौक स्थित कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि कॉरपोरेशन को लगातार घाटा हो रहा है। बिजली खपत के हिसाब से राजस्व नहीं आ रहा। उपभोक्ता नोटिस देने के बावजूद बिल का भुगतान नहीं कर रहे। ऐसे में अब सख्ती बरती जा रही है। यशा मुदगल ने बताया कि बिल न चुकाने पर बड़ी ब्राह्मणा औद्योगिक क्षेत्र में मैक्सिमा इंडस्ट्रीज तथा इलाइट फूड इंडस्ट्री का बिजली कनेक्शन काटा गया है। इन दोनों इकाइयों पर चार-चार लाख से अधिक का बकाया बिल था। नोटिस जारी करने के बावजूद उन्होंने किराया जमा नहीं करवाया। --------------

50 फीसद छूट के बाद भी बिजली बिल नहीं जमा करेंगे तो सख्ती तो होगी ही

सरकार ने बकाया बिलों का भुगतान करने के लिए एमनस्टी स्कीम भी शुरू की थी, लेकिन कुछ लोग इसका भी लाभ नहीं उठा रहे। यह स्कीम भी नवंबर अंत में खत्म हो रही है। इसके अलावा सरकार ने अपने वादे अनुसार उद्योग व व्यापार जगत के तय बिजली किराये में 50 फीसद छूट का लाभ भी दे दिया। इसके बावजूद चंद लोग बकाया बिल नहीं चुका रहे। लिहाजा कॉरपोरेशन के पास सख्त कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। मुदगल ने उपभोक्ताओं से एमनस्टी स्कीम का लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि चंद दिनों बाद यह स्कीम खत्म हो जाएगी, लिहाजा इसका लाभ उठाते हुए बकाया भुगतान किया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो कॉरपोरेशन भुगतान न करने वालों के कनेक्शन काट देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.