Move to Jagran APP

जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस हादसे में गुजरात के दो यात्रियों की मौत, 22 घायल

जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार दयालाचक के नजदीक यात्रियों को लेकर जम्मू से अमृतसर जा रही बस के पलट जाने से उसमें सवार 26 लोग घायल हो गए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 05:41 PM (IST)
जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस हादसे में गुजरात के दो यात्रियों की मौत, 22 घायल
जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस हादसे में गुजरात के दो यात्रियों की मौत, 22 घायल

कठुआ, जागरण संवाददाता । जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार दयालाचक के नजदीक यात्रियों को लेकर जम्मू से अमृतसर जा रही बस के पलट जाने से उसमें सवार 26 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय लोगों एवं पुलिस मदद से नजदीक के उपजिला अस्पताल हीरानगर में प्राथमिक उपचार के बाद जीएमसी जम्मू रेफर किया गया।

loksabha election banner

जीएमसी जम्मू पहुंचने से पहले दो घायलों ने गंभीर घावों की ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान रूमीलू बेन 50 पत्नी नरेश भाई निवासी गुजरात जो मौजूदा समय अमेरिका रह रही हैं व मीना बेन 20 पत्नी पीयूष निवासी सूरत गुजरात जाे मौजूदा समय साउथ अफ्रीका रह रही हैं, के रूप में बताई गई है।

हादसा सुबह 10 बजे के करीब उस समय हुआ,जब जम्मू से अमृतसर की तरफ गुजरात के यात्रियों को लेकर जा रही बस नंबर जेके02सीबी1854 दियालाचक के पास रेलवे लाइन के ऊपर बने ओवर ब्रिज हाइवे पर ही ड्राइवर द्वारा संतुलन खो जाने से डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसा होते ही मौके पर दुर्घटनास्थल पर अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया।

सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों के अलावा पुलिस के एसडीपीओ रविंद्र सिंह, एसएचओ जे.जे भगत भी मौके पर पहुंच गए और घायलों को दुर्घटनाग्रस्त बस से निकालकर निजी वाहनों पर उप जिला अस्पताल हीरानगर पहुंचाया। इसके बाद एसडीएम हीरानगर सुरेश कुमार भी अस्पताल पहुंच गये। घायलों का बीएमओ विजय बाली के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने तुरंत उपचार शुरू कर दिया। प्राथमिक उपचार के बाद 22 घायलों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जम्मू जीएमसी रेफर कर दिया

हालांकि बस में सवार कुछ लोग ठीकठाक थे। यात्री बीकन ने बताया कि बस में 40 के करीब यात्री थे, जो गुजरात से 23 जनवरी को कटरा में पहुंचे थे और 24 जनवरी को माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद शिवखोड़ी पत्नी टॉप से होकर 26 जनवरी को जम्मू पहुंचे थे और अब बस द्वारा बाघा बॉर्डर पर जा रहे थे कि रास्ते में हादसा हो गया। हीरानगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सभी घायल यात्री सूरत गुजरात के निवासी हैं।

जीएमसी में उपचाराधीन दुर्घटना में घायलों की सूची:

1. हितेश 42 पुत्र रमेश भाई

2. भक्ति बेन 32 पत्नी हितेश

3. पियुष भाई 42 पुत्र दिनेश भाई।

4. बसंती बेन 58 पत्नी दिनेश भाई।

5. जयेष भाई 44 पुत्र नटवर भाई।

6. बिन्नी 17 पुत्र जयेष भाई।

7. बलवंत भाई 59 पुत्र ईश्वर भाई।

8. प्रतिभा 32 पत्नी जयेष भाई।

9. विकास 34 पुत्र दीपक भाई।

10. चंपा बेन 55 पत्नी हरिश भाई।

11. धनसुख भाई 62 पुत्र मिराग भाई।

12. रवि 27 पुत्र रवि भूषण पटेल।

13. ध्वनि 34 पत्नी देवी पटेल।

14. हिमांगी बेन 40 पत्नी जयति भाई।

15. मनीष 25 पुत्र नितिन भाई।

16. कैलाश बेन 55 पत्नी धनसुख भाई।

17. उर्मिला पत्नी भारत भाई।

18. अल्पा 55 पत्नी हितेंद्र भाई।

19. जयंती पटेल 48 पुत्र रमण भाई।

20. रोमिल 45 पत्नी आपेश।

21 किरण कुमार पटेल 61 पुत्र नन्नू भाई।

22. रागिनी 46 पत्नी राहुल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.