Move to Jagran APP

महाशिवरात्रि पर साधुओं के वेश में आतंकी हमले की साजिश

जागरण संवाददाता, जम्मू : केंद्र शासित जम्मू कश्मीर में सेना और सुरक्षाबलों की सक्रियता से पस्त हुए आ

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 07:10 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 07:10 AM (IST)
महाशिवरात्रि पर साधुओं के वेश में आतंकी हमले की साजिश
महाशिवरात्रि पर साधुओं के वेश में आतंकी हमले की साजिश

जागरण संवाददाता, जम्मू : केंद्र शासित जम्मू कश्मीर में सेना और सुरक्षाबलों की सक्रियता से पस्त हुए आतंकी अब महाशिवरात्रि पर जम्मू में माहौल खराब करने की साजिश रच रहे हैं। हर मोर्चे पर नाकाम आतंकी अब साधुओं के वेश में श्रद्धालुओं की भीड़ में हमला करने की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों को मिले खुफिया इनपुट के बाद चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही सभी शिवालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां तक कि चार दिन के लिए पुलिस कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद कर दी गई हैं।

loksabha election banner

आतंकरोधी अभियान लगातार चलाकर सेना और सुरक्षा बल आतंकियों को या तो ढेर कर दे रहे हैं या फिर उन्हें जिंदा पकड़ा जा रहा है। यहां तक कि ओवरग्राउंड वर्करों भी बचने के लिए छिपने लगे हैं। कड़ी चौकसी के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ की सोच भी नहीं पा रहे हैं। वहीं, जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की मूवमेंट पर भी अंकुश लग गया है। अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए वह बाहर निकलते हैं तो सुरक्षा बल उन्हें ढेर कर देते हैं। पाकिस्तान में बैठे आकाओं के दबाव में आतंकी अब झुंझलाहट में कोई भी कदम उठाना चाहते हैं। इसीलिए आतंकियों ने महाशिवरात्रि पर साधुओं के वेश में हमला करने की साजिश रची है। सुरक्षा एजेंसियों की चेतावनी पर महाशिवरात्रि पर्व की सुरक्षा को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस मुस्तैद हो गई है। मंदिरों में संदिग्धों पर रहेगी नजर

एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल ने सभी थाना प्रभारियों को उनके थाना क्षेत्रों में आने वाले सभी शिवालयों में सुरक्षा को कड़ा करने और संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है। इस वर्ष महाशिवरात्रि 21 फरवरी को है। इसके पूर्व 20 फरवरी को शहर में शिव बारात निकाली जाएगी। जोनल पुलिस मुख्यालय ने निर्देश दिए हैं कि 19-23 फरवरी तक विशेष परिस्थिति को छोड़कर पुलिसकर्मियों को अवकाश न दिया जाए। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी अपने इलाके में रह रहे संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखें। रणबीरेश्वर मंदिर के लिए विशेष सुरक्षा मांगी

महाशिवरात्रि पर सुरक्षा को लेकर जिला आयुक्त सुषमा चौहान ने बैठक ली। बैठक में श्री रणबीरेश्वर मंदिर वेलफेयर कमेटी के प्रधान ओमकार शर्मा ने शिवरात्रि के दिन मंदिर परिसर में मजिस्ट्रेट रैंक और डीएसपी स्तर के अधिकारी को तैनात रखने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि ऐसा होने से मंदिर परिसर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे। महाशिवरात्रि के दिन श्रद्धालुओं की सबसे अधिक भीड़ श्री रणबीरेश्वर मंदिर में ही रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.