Move to Jagran APP

कश्मीर में 'हर घर तिरंगा' अभियान की सफलता से हताश आतंकियों ने की कश्मीरी हिंदू सुनील की हत्या: डीजीपी दिलबाग सिंह

Kashmir Target Killings पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियों और उसके द्वारा पाले गए आतंकी संगठनों के सरगनाओं को यहां शांति और खुशहाली रास नहीं आ रही है। इसलिए अब उन्होंने लक्षित हत्याओं का षड्यंत्र शुरु किया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:03 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 09:03 PM (IST)
कश्मीर में 'हर घर तिरंगा' अभियान की सफलता से हताश आतंकियों ने की कश्मीरी हिंदू सुनील की हत्या: डीजीपी दिलबाग सिंह
चोटीगाम शाेपियां में कश्मीरी हिंदू सुनील कुमार भट्ट की हत्या में शामिल दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह और 'हर घर तिरंगा' अभियान की कामयाबी से हताश हुए आतंंकियों ने अपने पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर ही कश्मीरी हिंदू सुनील कुमार की हत्या की है। पाकिस्तानी एजेंसियां और आतंकी संगठन किसी भी सूरत में कश्मीर में हालात को फिर से बिगाड़ने पर तुले हैं, लेकिन आम कश्मीरियों के सहयोग से सुरक्षाबल उनके प्रत्येक षड्यंत्र को पहले की तरह ही विफल बना देंगे। हिंसा और हिंसक तत्वों को सख्ती से कुचला जाएगा।

loksabha election banner

आज यहां पुलिस लाइन में पहलगाम बस हादसे में बलिदानी आइटीबीपी कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पुलिस महानिदेशक ने कहा कि चोटीगाम शाेपियां में कश्मीरी हिंदू सुनील कुमार भट्ट की हत्या में शामिल दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि यह हत्या आम लोगों में डर पैदा करने के लिए, कश्मीर में सुधरते हालात को बिगाड़ने की आतंकी साजिश के तहत हुई है। कश्मीर में सुधरते हालात से पाकिस्तानी एजेंसियां हताश हो चुकी हैं। 5 अगस्त और फिर 15 अगस्त को यहां हुए समारोह में आम लोगों की भागेदारी, हर घर तिरंगा अभियान में कश्मीरियो ने जो जोश दिखाया है, उससे आतंकी संगठन परेशान हो चुके हैं। श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की वार्षिक तीर्थयात्रा को भी आम कशमीरियों ने पूरी तरह कामयाब बनाया है। आम कश्मीरी आज यहां सुरक्षाबलों के साथ मिलकर शांति बहाल करने में लगा हुआ है। वह आतंकियों और उनके मंसूबों को नकार रहा है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियों और उसके द्वारा पाले गए आतंकी संगठनों के सरगनाओं को यहां शांति और खुशहाली रास नहीं आ रही है। इसलिए अब उन्होंने लक्षित हत्याओं का षड्यंत्र शुरु किया है। लेकिन हमारी पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां जिस तरह से पहले आम कश्मीरियों के सहयोग से आतंकियों के मंसूबों को नाकाम बनाते आए हैं, इस साजिश को भी पूरी तरह नाकाम बनाएंगे। आतंकियों व उनके साथियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है। किसी भी आतंकी काे बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने पहलगाम बस हादसे में बलिदानी आइटीबीपी जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा को सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने में आइटीबीपी का हम आभार जताते हैं। 8 जुलाई को पवित्र गुफा के पास जो प्राकृतिक आपदा आई थी,उससे निपटने में, वहां मौजूद लोगों की जान बचाने मेें आइटीबीपी के जवानों व अधिकारियों का सबसे ज्यादा योगदान रहा है, इसके लिए उनकी खूब तारीफ हुई है। तीर्थयात्रा के संपन्न होने पर यह लोग वापस लौट रहे थे कि दुर्भाग्यवश बस हादसे का शिकार हो गई। इसमें 7 जवान बलिदानी हुए और 33 अन्य जख्मी हुए हैं। हम सभी बलिदानियों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी आज यहां बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने आए थे। घायलों में से चार जवानोंं की हालत गंभीर है। आइटीबीपी के महानिदेशक भी यहां आए हैं, वह इस पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं। अगर जरुरत हुई तो घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए दिल्ली भी ले जाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.