Move to Jagran APP

Jammu : कारगिल विजय दिवस पर शहीद तरसेम लाल को दी श्रद्धांजलि

एनसीसी कैडेट्स ने शहीद के प्रतिमा स्थल पर सफाई अभियान भी चलाया। सरकारी डिग्री कॉलेज आरएसपुरा की प्रो. श्वेता चौधरी की देखरेख में एनसीसी कैडेट्स ने शहीद की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 04:52 PM (IST)
Jammu : कारगिल विजय दिवस पर शहीद तरसेम लाल को दी श्रद्धांजलि
एनसीसी कैडेट्स ने ब्लॉक आरएसपुरा के गांव गंडली में पहुंचकर कारगिल शहीद राइफलमैन तरसेम लाल को श्रद्धांजलि अर्पित की

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी : कारगिल विजय दिवस के मौके पर एनसीसी की दूसरी गर्ल्स बटालियन एनसीसी कैडेट्स ने ब्लॉक आरएसपुरा के गांव गंडली में पहुंचकर कारगिल शहीद राइफलमैन तरसेम लाल को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके परिजनों से मुलाकात भी की। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स ने शहीद के प्रतिमा स्थल पर सफाई अभियान भी चलाया। सरकारी डिग्री कॉलेज आरएसपुरा की प्रो. श्वेता चौधरी की देखरेख में एनसीसी कैडेट्स ने शहीद की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की।

loksabha election banner

मौके पर पंचायत के सरपंच सरदार गुरदीप सिंह सैनी सहित पंचायत से अन्य प्रतिनिधियों ने भी शहीद तरसेम लाल को नमन किया। डिग्री कॉलेज प्रो. श्वेता चौधरी ने बताया कि कारगिल विजय दिवस के मौके पर आज जहां पहुंचे हैं। उन्होंने शहीद के परिजनों से मुलाकात करने के साथ-साथ उनकी समस्याओं को भी जानने का प्रयास किया है। जो भी समस्या आ रही है, उन्हें उच्चाधिकारियों तक पहुंचा कर हल करवाने का प्रयास किया जाएगा। पंचायत के सरपंच सरदार गुरदीप सिंह सैनी ने कहा कि पंचायत के लिए गर्व की बात है उनकी पंचायत के नौजवान देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं।

उन्होंने कहा कि राइफलमैन तरसेम लाल में देशभक्ति का काफी जज्बा था, जिसके चलते हैं भारतीय सेना में भर्ती हुए और 10 जून, 1999 को कारगिल युद्ध के दौरान उन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया। सरपंच ने कहा कि सारा देश हमेशा शहीदों का कर्जदार रहेगा, जिन्होंने देश की रक्षा के खातिर अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने बताया कि उनकी पंचायत में कुछ और नौजवान भी देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं जिन को कोटि-कोटि प्रणाम है।

उन्होंने एनसीसी कैडेट द्वारा कारगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित किए गए कार्यक्रमों की भी प्रशंसा की ओर इसे एक सराहनीय कदम बताया। इस मौके पर पंचायत के नायब सरपंच प्यारेलाल, पंच सत्या देवी, पंच पवन सिंह, हरजिंदर सिंह, चेयरमैन दर्शन सिंह तथा अमर सिंह चाढ़क सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.