मीरां साहिब, संवाद सहयोगी। क्षेत्र की गुज्जर बस्ती में पिछले पांच दिनों से ट्रांसफार्मर जलने के कारण बस्ती के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बिजली विभाग से मांग कर कहा कि जल्द से जल्द जले ट्रांसफार्मर को बदल कर नया ट्रांसफार्मर लगाया जाए और उन्हें सुचारु रुप से बिजली मुहैया करवाई जाए।

इस संबंध में बस्ती के चौधरी रामदीन, शानू बीबी, श्यामलाल, तरसेम लाल, शब्बीर अहमद आदि का कहना है कि पिछले पांच दिन से बस्ती का ट्रांसफार्मर जला हुआ है और लोग रात को बिना बिजली के अंधेरे में रहने को मजबूर हो रहे हैं। हालांकि बिजली विभाग अधिकारियों को इस बारे में बताया भी गया उसके बाद भी अभी तक ट्रांसफार्मर बदला नहीं गया। लोगों का कहना है कि हालांकि बिजली विभाग हर महीने लोगों से बिजली का किराया बराबर वसूल लेता है मगर लोगों को बिजली कैसे मिल रही है इससे उनका कोई लेना देना नहीं है।

लोगों का कहना है कि बिजली विभाग गांव-गांव में मीटर लगाने की मुहिम छेड़े हुए हैं मगर लोगों को बिजली कैसे मिल रही है इसके बारे में भी उसे सचेत रहना चाहिए। माकपा नेता किशोर शर्मा का कहना है कि लोगों के शिष्टमंडल को साथ लेकर उन्होंने बिजली विभाग अधिकारियों से भी मुलाकात की और समस्या के बारे में बताया था बस्ती में उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने की अपील की थी मगर अभी तक बस्ती में ढाई सौ केवी का कम क्षमता का ही ट्रांसफार्मर है जिस पर ज्यादा लोड होने के कारण आए दिन वह जल जाता है।

उन्होंने भी बिजली विभाग अधिकारियों से कहा कि ना केवल बस्ती में जल्द से जल्द नया ट्रांसफार्मर लगाया जाए बल्कि 400 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया जाए ताकि आए दिन बिजली समस्या से लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो लोग सड़क पर उतर कर बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

उधर इस संबंध में पूछे जाने पर बिजली विभाग के एइइ अभिनीत गुप्ता ने बताया कि अभी तक उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई फिर भी वह समस्या के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाएंगे और जले ट्रांसफार्मर को बदल कर लोगों को बिजली मुहैया करवा दी जाएगी।

Edited By: Vikas Abrol