Move to Jagran APP

धुंध और कोहरे के कारण कई रेलगाड़ियां रद

कोलकत्ता से जम्मू के बीच चलने वाली कोलकत्ता-जम्मू एक्सप्रेस सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को रद रहेगी।

By Edited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 03:51 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 04:19 AM (IST)
धुंध और कोहरे के कारण कई रेलगाड़ियां रद
धुंध और कोहरे के कारण कई रेलगाड़ियां रद

जागरण संवाददाता, जम्मू : उत्तर भारत में कोहरे और धुंध छाने के साथ ही रेल यातायात प्रभावित होने लगा है। भारतीय रेलवे ने आने वाले दिनों में खराब मौसम को देखते हुए कई रेलगाड़ियों को दो माह तक रद करने की घोषणा की है। आदेश के तहत भ¨ठडा व जम्मू के बीच चलने वाली भठिडा-जम्मू एक्सप्रेस 13 दिसंबर से 14 फरवरी 2019 तक रद रहेगी। जम्मू से भठिंडा के बीच चलने वाली जम्मू-भठिंडा एक्सप्रेस 14 दिसंबर से 13 फरवरी 2019 तक रद रहेगी। सप्ताह में तीन दिन चलने वाली हावड़ा से जम्मू के बीच चलने वाली हावड़ा-जम्मू एक्सप्रेस सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को रद रहेगी। यह रेलगाड़ी 18 दिसंबर से 12 फरवरी 2019 तक रद रहेगी। वहीं, वापसी में जम्मू से हावड़ा के बीच चलने वाली यह रेलगाड़ी 20 दिसंबर से 14 फरवरी 2019 के बीच आने वाले प्रत्येक वीरवार को रद रहेगी। उधर, कोलकत्ता से जम्मू के बीच चलने वाली कोलकत्ता-जम्मू एक्सप्रेस सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को रद रहेगी। यह रेलगाड़ी 19 दिसंबर से 12 फरवरी 2019 तक रद होगी। वापस लौटते समय यह रेलगाड़ी सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को 21 दिसंबर से 14 फरवरी 2019 तक रद रहेगी।

loksabha election banner

रेलगाड़ियों के रूट में होगा परिवर्तन जम्मू :

अजमेर डिवीजन में ट्रैक दोहरीकरण के काम के चलते अहमदाबाद से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच चलने वाली रेलगाड़ी के रूट में 30 दिसंबर को बदलाव किया गया है। यह रेलगाड़ी अहमदाबाद-आनंद-गोदरा-रतलाम-चंदेरिया-अजमेर के रास्ते अपने गंतव्य पर पहुंचेगी। वहीं, वापसी में श्री माता वैष्णो से अहमदाबाद जाते हुए यह रेलगाड़ी अजमेर-चंदेरिया-रतलाम-गोदरा-आनंद-अहमदाबाद में पहुंचेगी।  

दो और तीन जनवरी को रेगुलेट होंगी कुछ रेलगाड़ियां जम्मू :

अजमेर डिवीजन में नान इंटरला¨कग कार्य के चलते दो तथा तीन जनवरी को रेगुलेट किया जाएगा। जम्मू तवी से अहमदाबाद के बीच चलने वाली रेलगाड़ी दो जनवरी को एक घंटा 32 मिनट देरी से पहुंचेगी। अहमदाबाद से जम्मू आने वाली रेलगाड़ी दो जनवरी को 37 मिनट देरी से पहुंचेगी। अहमदाबाद व जम्मू तवी के बीच चलने वाली रेलगाड़ी तीन जनवरी को 42 मिनट देरी से पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.