कटड़ा, संवाद सहयोगी। आइजीपी ट्रैफिक जम्मू बसंत रथ ने आधार शिविर कटड़ा का दौरा कर नगर में यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान बसंत रथ ने एएसपी कटड़ा नरेश सिंह सहित एसएचओ सुरिंदर संब्याल व डीटीआइ ट्रैफिक पुलिस कपिल गुप्ता के साथ मिलकर नगर के एशिया चौक से लेकर अंबिका चौक, मुख्य बाजार, वरुण चौक से होते हुए रेलवे चौक तक ट्रैफिक व्यवस्था को बरीकी से जाचा।

कटड़ा में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दो पहिया वाहन चालकों से लेकर बड़े वाहन चालकों की भरमार थी, जो आए दिन बेखौफ होकर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते थे, परंतु आइजीपी बसंत रथ के नगर कटड़ा में होने की सूचना मिलते ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों, जिनमें बिना हेलमेट, बिना दस्तावेज, ओवरलोडिंग, नो पार्किंग जोन में वाहन खडे करना आदि यातायात नियमों को चुनौती देने वाले चालकों के होश उड़ गए और नगर की चरमराती यातायात व्यवस्था बसंत रथ के आते ही कुछ पल के पूरी तरह से पटरी पर आ गई।

ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के वाहनों के पहिये थम से गए हों। यहा तक कि घटों मार्ग के किनारे खडे़ रहने वाले वाहन नजर नहीं आए। वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही आइजीपी बसंत रथ नगर कटड़ा में यातायात व्यवस्था को पूरी तरह से पटरी पर लाने के लिए कोई बढ़ी कारवाई करेंगे।

इसी बीच आइजीपी बसंत रथ के कटड़ा दौरे को लेकर युवाओं विशेषकर बच्चे काफी उत्सुक दिखे और बसंत रथ के साथ मुलाकात कर फोटो खिंचवाए। वहीं, दौरे के दौरान बसंत रथ ने पैदल ही कटड़ा के सभी प्रमुख मार्गो का दौरा किया और ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मियों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई की और विशेष टिप्स दिए।

आईजीपी बसंत रथ के कटड़ा दौरे की किसी को भी खबर नही थी। यहां तक कि डीटीआइ कटड़ा व अन्य पुलिस अधिकारी हैरान दिखे तथा ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने में आनन-फानन में जुट गए। जब तक बसंत रथ कटड़ा में रहे तब तक ट्रैफिक व्यवस्था पुरी तरह से सुचारु नजर आई। 

Posted By: Preeti jha