Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: वाइन ट्रेडर्स के समर्थन में आए व्यापारिक संगठन, उपराज्यपाल से आबकारी नीति में संशोधन करने की उठाई मांग

आबकारी नीति 2021-22 के खिलाफ पिछले एक महीने से आंदोलन कर रहे जम्मू वाइन ट्रेडर्स एसोसिएशन को विभिन्न व्यापारिक संगठनों का समर्थन मिल रहा है। चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस ने इन शराब विक्रेताओं का रोजगार न छीनने की अपील करते हुए हस्तक्षेप किया था

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 08:11 PM (IST)
Jammu Kashmir: वाइन ट्रेडर्स के समर्थन में आए व्यापारिक संगठन, उपराज्यपाल से आबकारी नीति में संशोधन करने की उठाई मांग
नई आबकारी नीति स. शराब के कारोबार से जुड़े मौजूदा दुकानदारों व कर्मचारियों को रोजगार छिन जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता। आबकारी नीति 2021-22 के खिलाफ पिछले एक महीने से आंदोलन कर रहे जम्मू वाइन ट्रेडर्स एसोसिएशन को विभिन्न व्यापारिक संगठनों का समर्थन मिल रहा है। अभी तक चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू और ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस ने ही जम्मू के इन शराब विक्रेताओं का रोजगार न छीनने की अपील करते हुए हस्तक्षेप किया था लेकिन आज शहर के दो अन्य बाजार संगठन भी एसोसिएशन के साथ खड़े नजर आए। रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन और कनक मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने भी बुधवार को इनका समर्थन करते हुए सरकार से इन कारोबारियों का रोजगार न छीनने की अपील की।

loksabha election banner

बुधवार को जम्मू वाइन ट्रेडर्स एसोसिएशन और ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप स. एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि नई आबकारी नीति स. शराब के कारोबार से जुड़े मौजूदा दुकानदारों व कर्मचारियों को रोजगार छिन जाएगा। जम्मू वाइन ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता स. चरणजीत सिंह ने इस मौके पर कहा कि आबकारी विभाग की ओर स. बुधवार को जो स्पष्टीकरण जारी किया गया है, वो जनता को गुमराह करने वाला है। सूचना में कहा गया है कि एक व्यक्ति एक स. अधिक दुकानों के लिए लाइसेंस आवेदन नहीं कर सकता लेकिन जब एक ही परिवार के दस लोग लाइसेंस हासिल कर लेंगे तो विभाग क्या करेगा? सिंह ने कहा कि आबकारी विभाग के आयुक्त की ओर स. जारी इस सार्वजनिक सूचना में कहा गया है कि विभाग ने हाईकोर्ट के निर्देशानुसार यह नीति लाई है।

सिंह ने कहा कि यह तर्क पूरी तरह स. निराधार है क्योंकि हाईकोर्ट ने अपने फैसले में स्पष्ट कहा है कि अगर विभाग चाहे तो कानून के तहत दुकानदारों के लाइसेंस रिन्यू कर सकता है। सिंह ने कहा कि विभाग जनता को गुमराह कर रही है।ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के प्रधान दीपक गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि उन्होंने आबकारी नीति का मुद्दा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के समक्ष उठाया था। दीपक गुप्ता ने कहा कि डॉ. जितेंद्र सिंह जम्मू के व्यापारियों के साथ है और उन्होंने इस संदर्भ में सरकार के संबंधित पक्ष से इस पर चर्चा भी की है।

दीपक गुप्ता ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से अपील की कि वह भी जम्मू के व्यापारियों के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए इन कारोबारियों को बेरोजगार होने से बचाए। गुप्ता ने कहा कि अगर सरकार राजस्व बढ़ाना चाहती है तो मौजूदा दुकानदारों को छोड़ अन्य क्षेत्रों में ऑनलाइन नीलामी करके नई दुकानें खोले लेकिन मौजूदा लोगों की रोजी-रोटी न छीने।पत्रकार वार्ता के दौरान रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र महाजन, कनक मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अनूप मित्तल व अन्य कई बाजार संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.