जम्मू, जेएनएन। कश्मीर में बढ़ते नशे के कारोबार पर आज हुर्रियत नेता मीरवाइज मौलवी उमर फारूक भी जमकर बोले। हमेशा सुरक्षाबल व राज्य प्रशासन पर कश्मीरियों पर जुल्म करने का आरोप लगाने वाले मौलवी उमर ने इस कारोबार को घाटी से समाप्त करने के लिए लोगों से पुलिस व संबंधित संस्थाओं की मदद करने की गुहार लगाई। इसके अलावा बारामुला के बुनियार इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया। यह पिछले एक साल से साउथ कश्मीर में सक्रिय था। किश्तवाड़ के केशवन जंगल में छिपे आतंकियों को ढूंढने के लिए पुलिस ने खोजी कुत्तों की मदद ली है। सुबह से जारी सर्च आपरेशन में अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। इसी जिले के फागोमढ़ इलाके में मिनी बस के पलट जाने से उसमें सवार 18 यात्री घायल हो गए। हालांकि सभी की हालत बेहतर बताई जा रही है।

कश्मीर को न बनने दें उड़ता पंजाब

हुर्रियत नेता मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने कश्मीर में बढ़ते नशे को गंभीरता से लेते हुए इसके खात्मे के लिए लोगों के सहयोग की अपील की। उन्होंने लोगों से गुहार लगाई कि वे कश्मीर को उड़ता पंजाब न बनने दें। पुलिस व अन्य सरकारी संस्थाओं का सहयोग कर नशे के तस्करों को कठोर दंड दिलाने में मदद करें। मौलवी उमर ने कहा कि नशे की लत हमारे बच्चों को ही नहीं बल्कि कश्मीर के मुस्तकिबल को भी बर्बाद कर रही है। लड़कियां भी नशे की जकड़ में आ रही हैं। इसके खात्मे के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा।

पाकिस्तानी आतंकी मुठभेड़ में ढेर

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के बोनियार के बुजथलन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकी की पहचान लुकमान के तौर पर हुई है। वह जैश-ए-मोहम्मद के लिए पिछले एक साल से उत्तरी कश्मीर में काम कर रहा था। दूसरे आतंकियों की खोज के लिए सेना ने बुजथलन में तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

केशवन जंगल में खोजी कुत्तों ने चलाया सर्च आपरेशन

जिला किश्तवाड़ में केशवन जंगल में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के बाद फरार हुए आतंकियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। मुठभेड़ के बाद सेना द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान में खून के धब्बे पाए गए हैं जिसके बाद सेना को यह पक्का हो गया है कि एक आतंकी घायल है और वह आसपास ही छिपा हुआ है। फिलहाल अभी तक छिपे आतंकियों का पता नहीं लग पाया है जबकि सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में हिदायत दे दी है कि वे संदिग्ध देखे जाने पर तुरंत सुरक्षाबलों को सूचित करें।

किश्तवाड़ सड़क दुर्घटना में 18 यात्री घायल

किश्तवाड़ के फागोमढ़ इलाके में मिनी बस जेके06-2697 के पलट जाने से उसमें सवार 18 यात्री घायल हो गए। घायलों की हालत बेहतर बताई जा रही है। यह हादसा सुबह आठ बजे के करीब पेश आया। घायलों को स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से किश्तवाड़ जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। घाटना की सूचना मिलते ही डीसी किश्तवाड़ अंग्रेज सिंह घायलों की कुशलक्षेम लेने के लिए अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने डाक्टरों को घायलों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए और प्रशासन की ओर से भी हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप