Move to Jagran APP

Top Jammu Kashmir News of the Day, 19 June 2019 पाकिस्तान की खुफिया जानकारी, पांच आतंकी गिरफ्तार, एसीबी के छापे Jammu News

Top Jammu Kashmir News of the Day 19 June 2019 पाकिस्तान की खुफिया जानकारी पांच आतंकी गिरफ्तार एसीबी के छापे Jammu News

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 06:57 PM (IST)
Top Jammu Kashmir News of the Day, 19 June 2019 पाकिस्तान की खुफिया जानकारी, पांच आतंकी गिरफ्तार, एसीबी के छापे Jammu News
Top Jammu Kashmir News of the Day, 19 June 2019 पाकिस्तान की खुफिया जानकारी, पांच आतंकी गिरफ्तार, एसीबी के छापे Jammu News

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को पाकिस्तान द्वारा आतंकवादी हमले के संबंध में सांझी की गई महत्वपूर्ण जानकारी पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि यह जानकारी भारत के साथ सांझा कर पाकिस्तान ने कोई बड़ी बात नहीं की है। वह इसके लिए बाध्य है। वहीं राज्य पुलिस ने आतंकी मंसूबों को उस समय धराशाही कर दिया जब एसओजी के जवानों ने आइईडी बनाने के साजोसामान के साथ अलग-अलग जगह से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। यह लोग आइईडी तैयार कर घाटी में बड़ी वारदात को अंदाम देने की फिराक में थे। इसके अलावा जेके बैंक फर्जीबाड़े की जांच कर रही एसीबी की टीम ने पूर्व चेयरमैन व उनके बड़े भाई के निवास पर छापे मार कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जुटाए हैं।

loksabha election banner

भारत के साथ खुफिया जानकारी सांझा करने को बाध्य है पाकिस्तान: राज्यपाल

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारत सरकार के साथ आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी सांझा कर कोई बड़ी बात नहीं की है। पड़ोसी होने के नाते वह इसके लिए बाध्य है। पाकिस्तान को अपनी धरती पर भी आतंकी हमले रोकने और ट्रेनिंग कैंप को बंद करने के लिए प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है। श्रीनगर के एसकेआईसीसी में एक पुलिस समारोह में मलिक ने पाकिस्तान पर हमला करने के बाद राज्य की पूर्व सरकारों को भी आड़े लेते हुए कहा कि आपने देखा है कि पिछली सरकारों ने कश्मीर में आतंकवाद से कैसे निपटा है। जनता राज्यपाल प्रशासन की भी गवाह हैं। हमने घाटी में आतंकवाद की जड़े हिलाकर रख दी हैं। कश्मीर घाटी में आतंकी भर्ती और पथराव की घटनाओं में कमी आई है।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आइईडी साजोसामान के साथ पांच लोग गिरफ्तार

कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रही जम्मू-कश्मीर राज्य पुलिस के हाथ बुधवार को बड़ी सफलता लगी। घाटी में सुरक्षाकर्मियों या फिर सैन्य कैंप को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे आतंकवादी संगठनों के मंसूबों को ध्वस्त करते हुए पुलिस ने दक्षिण कश्मीर से पांच लोगों को आइईडी तैयार करने के साजोसामान के साथ गिरफ्तार किया है। राज्य पुलिस विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने एक विशेष सूचना पर इन लोगों को अलग अलग छापों में पकड़ा है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों से पूछताछ करने पर और महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है।

जेके बैंक के पूर्व चेयरमैन व उनके भाई के घर एसीबी का छापा

जेके बैंक फर्जीभाड़े की जांच में जुटी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बुधवार को पूर्व चेयरमैन परवेज अहमद नेंगरू के अधिकारिक निवास और उनके बड़े भाई के मकान पर छापे डाले। सबसे पहले एसीबी की छह सदस्यीय टीम ने श्रीनगर के बाहरी इलाके नटीपोरा में स्थित नवाज नेंगरू के घर छापा मारा। उसके एक घंटे बाद पूर्व चेयरमैन के पाेलो व्यू मार्किट के पास स्थित अधिकारिक आवास पर टीम पहुंचीं। सूत्रों ने बताया कि दोनों ही छापों में टीम के हाथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज लगे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.