Move to Jagran APP

Corona Deaths in Jammu: जम्मू में कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की मौत, तेजी से बढ़ रहा मौत का ग्राफ

शनिवार सुबह करीब 10 बजे उसकी भी मौत हो गई। इसी तरह गंग्याल के रहने वाले 28 वर्षीय युवक ने शनिवार को रहस्यमय हालात में अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके शव को जब जीएमसी में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया तो उसकी कोरोना जांच की गई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 01:08 PM (IST)
Corona Deaths in Jammu: जम्मू में कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की मौत, तेजी से बढ़ रहा मौत का ग्राफ
जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को तीन और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित 2026 मरीजों की मौत हो चुकी है। राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू से मिली जानकारी के अनुसार नानक नगर के रहने वाले 91 वर्षीय मरीज को एक दिन पहले शुक्रवार को जीएमसी के एचडीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था। रात को करीब तीन बजे उनकी हालत बिगड़ गई और इसके बाद उनकी मौत हो गई।

loksabha election banner

इसी तरह बठिंडी जम्मू के रहने वाले 70 वर्षीय मरीज को तीन अप्रैल को उसकी हालत खराब हाेने के बाद जीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था। शनिवार सुबह करीब 10 बजे उसकी भी मौत हो गई। इसी तरह गंग्याल के रहने वाले 28 वर्षीय युवक ने शनिवार को रहस्यमय हालात में अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके शव को जब जीएमसी में पोस्टमार्टम के लिए लाया गया तो उसकी कोरोना जांच की गई। इसमें वह भी पॉजिटिव पाया गया। 

तीनों के शव मिनी शवगृह में रखे गए हैं। दोपहर बाद तीनों का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। पिछले कुछ दिनों में ही जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने की संख्या तेजी के साथ बढ़ी है। मार्च महीने के आरंभ में जहां औसतन एक व्यक्ति की प्रतिदिन मौत हो रही थी अब यह आंकड़ा तीन से चार हो गया है। इसी महीने अभी तक कोरोना संक्रमित 25 मरीजों की मौत हो चुकी है। इससे स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित नजर आ रहा है।

विभाग ने अस्पतालों में जहां आइसीयू सुविधाओं को बढ़ाया है वहीं ऑक्सीजन के समर्थन वाले बिस्तरों की क्षमता को भी पिछले वर्ष की तुलना में दो गुणा कर दिया है। मेडिकल कालेज में ही इस समय 300 मरीजों को एक साथ ऑक्सीजन पर रखने की क्षमता है। वहीं गांधी नगर के जच्चा-बच्चा अस्पताल में ऐसे 200 मरीजों को रखा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.