Move to Jagran APP

Srinagar: बडगाम के तोशा मैदान में रहस्यमय परिस्थितियों में हुए विस्फोट में 3 घायल, एक की हालत गंभीर

आज दोपहर तोशा मैदान में विस्फोट के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। वहीं घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 05:24 PM (IST)
Srinagar: बडगाम के तोशा मैदान में रहस्यमय परिस्थितियों में हुए विस्फोट में 3 घायल, एक की हालत गंभीर
Srinagar: बडगाम के तोशा मैदान में रहस्यमय परिस्थितियों में हुए विस्फोट में 3 घायल, एक की हालत गंभीर

श्रीनगर, जेएनएन। मध्य कश्मीर के जिला बडगाम में मंगलवार को तोशा मैदान, जहां किसी समय सेना के जवान ट्रेनिंग लिया करते थे, में रहस्यमय परिस्थितियों में हुए विस्फोट में तीन लोग घायल हो गए। आज दोपहर तोशा मैदान में विस्फोट के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। वहीं घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है। अभी तक प्राथमिक जांच में यह पता चला कि दोपहर बाद अचानक से हुए इस विस्फोट की गूंज आसपास के इलाके में काफी गूंजी, जिसके बाद यहां दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। घटना स्थल पर तीन लोगों को घायल अवस्था में पाया गया जिन्हें तुरंत नजदीकी प्राथिमक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। इनमें से एक की गंभीर हालत को देखते हुए से तुरंत मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने मैदान की घेराबंदी कर ली है। विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह पुराना तोशा मैदान है कई सालों से यह मैदान सेना तोपों के प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल करती आ रही थी। वर्ष 2014 को इसे सेना से वापस ले लिया गया और मई 2018 में इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया।

वहीं मौके पर मौजूद पुलिस ने अधिकारी ने बताया कि जांच पूरी होने तक विस्फोट के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। जांच की जा रही है। यह विस्फोट किस तरह का इस बारे में भी अभी तक कुछ पता नहीं है। एफएसएल टीम ने घटना स्थल को अपने कब्जे में ले लिया और सबूतों को जुटाया जा रहा है। वहीं अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार घायलों की पहचान मोहम्मद आसिफ वानी, मोहम्मद याकुब गनई और मोरिफत अहमद भट सभी निवासी दासन बीरवाह के तौर पर हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.