श्रीनगर, जेएनएन। डलगेट के साई सदाक कोनिखन इलाके में आज सोमवार दोपहर को एक हाउसबोट में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग इतनी तेजी से बढ़ी की देखते ही देखते उसने आसपास की दो हाउसबोट को भी अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों व सूचना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया। हालांकि आगजनी की इस घटना में किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है।

फायर ब्रिगेड विभागसे मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर उन्हें सूचना मिली कि डलगेट के साई सदाक कोनिखन इलाके में स्थित एक हाउसबोट में आग लग गई है। जब तक वे मौके पर पहुंचे हाउसबोट में लगी आग ने अपने दोनों ओर खड़ी दूसरी हाउसबोट को भी अपनी चपेट में ले लिया। हाउसबोट लकड़ी की होने की वजह से आग तेजी से फैली। फिर भी अग्निशमन दस्ते में शामिल जवानों ने मौके पर पहुंचते ही बचाव कार्य व आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया।

कुछ ही घंटों पर आग पर काबू पा लिया गया। स्थानीय लोगों का कहना था कि यदि अग्निशमन दस्ते को पहुंचने में और देरी हो जाती तो एक बाद एक आग साथ लगती दूसरी हाउसबोट को भी अपनी चपेट में ले लेती। लोगों का कहना है कि आगजनी की इस घटना में माली नुकसान को काफी हुआ है परंतु समय रहते हाउसबोट में रहने वाले लोगों के बाहर निकल जाने की वजह से बड़ी त्रासदी होने से बच गई। वहीं पुलिस ने भी इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। आग लगने का क्या कारण रहा, इसकी वजह जानने के लिए जांच भी शुरू कर दी गई है।

इससे पहले पिछले जून में भी नगीन झील में स्थित दो हाउसबोट में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी। आगजनी की यह घटना देर रात करीब एक बजे पेश आया था। हालांकि उस दौरान भी किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ था। आज सोमवार को भी डलगेट के जिस इलाके में आगजनी की यह जो घटना पेश आई है। इन हाउसबोट में स्थानीय लोग स्वयं रहते थे। गनिमत यह थी कि समय रहते हादसे का पता चल गया। स्थानीय लोगों व अग्निशमन दस्ते की समय पर की गई कारवाई ने हादसे को बड़ा होने से बचा लिया।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस