Move to Jagran APP

एक के बाद एक कई जोरदार धमाके की आवाज सुनते ही सहम उठे सीमांत किसान

दूर-दूर तक इन धमाकों की आवाजें पहुंचने लगी, ऐसा लगने लगा कि शायद भारत-पाक सरहद पर भारी गोलाबारी शुरू हो गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 09:26 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 04:01 PM (IST)
एक के बाद एक कई जोरदार धमाके की आवाज सुनते ही सहम उठे सीमांत किसान
एक के बाद एक कई जोरदार धमाके की आवाज सुनते ही सहम उठे सीमांत किसान

रामगढ़, संवाद सहयोगी। मंगलवार दोपहर को सीमांत किसानों उस समय दहशत में आ गए, जब एक के बाद एक कई जोरदार धमाके हुए। कुछ पलों के लिए रोजमर्रा जिंंदगी की रफ्तार एकदम थम सी गई। खेतों में काम करने वाले किसान व श्रमिक भी सांसे रोककर धमाकों की आहट को महसूस करने लगे। हर तरफ दहशत का आलम बन गया और लोग पूरी तरह से सहम उठे।

loksabha election banner

जब कुछ देर बाद पेश आए धमाकों की स्थिति स्पष्ट हुई तो लोगों व किसानों ने राहत की सांस ली। हुआ यूं कि मंगलवार दोपहर करीब बारह बजे अचानक सांबा जिला क्षेत्र की तरफ से बड़े-बड़े धमाके होने लगे। दूर-दूर तक इन धमाकों की आवाजें पहुंचने लगी, ऐसा लगने लगा कि शायद भारत-पाक सरहद पर भारी गोलाबारी शुरू हो गई है। कुछ ही समय में हर तरफ तरह-तरह की अफवाहें व चर्चाओं के बाजार गर्म हो गए।

कुछ लोग सांबा सेक्टर में पाक भारी गोलाबारी की घटना करार देने लगे, तो कइयों ने जिला सांबा में कोई आतंकी हमला होने का मन में संदेह पैदा कर लिया। काफी देर तक हर तरफ लोगों में असमंजस का आलम बना रहा, और सीमांत लोग पल-पल की स्थिति को भांपने लगे।

जब कुछ समय बाद पता चला कि धमाके जिला सांबा के सैन्य प्रशिक्षण रेंज क्षेत्र में खुद किए गए हैं, तो लोगों को राहत की सांस ली।

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि सांबा स्थित सैन्य प्रशिक्षण रेंज क्षेत्र में सैन्य कार्रवाई के तहत कुछ धमाके किए। इन्हीं धमाकों की आवाज दूर-दूर तक फैली, जिसे सीमांत लोगों ने पाक गोलाबारी अथवा आतंकी हमला समझ लिया।

एसएसपी सांबा के अनुसार सैन्य प्रशिक्षण के चलते इस तरह की गतिविधियां होती रहती हैं। लोगों को दहशत में आने की जरूरत नहीं है, और सरहद के हालात भी काफी हद तक सामान्य चल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.