कटड़ा, संवाद सहयोगी । मां वैष्णो देवी की यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं का जोश बरकरार है। श्रद्धालु अपने परिजनों के साथ जयकारे लगाते हुए निरंतर मां वैष्णो देवी भवन की ओर बढ़ रहे हैं। वर्तमान में जहां कोरोना महामारी के मामलों में तेजी से कमी आ रही है उसी को लेकर मां वैष्णो की यात्रा में भी बढ़ोतरी शुरु हो गई है। वर्तमान में 7000 से 10000 श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए रोजाना आधार शिविर कटरा पहुंच रहे हैं। जिसको लेकर मां वैष्णो देवी भवन के साथ ही आधार शिविर कटड़ा में श्रद्धालुओं की थोड़ी बहुत चहल पहल देखने को मिल रही है।

जानकारों का मानना है कि जैसे ही सभी ट्रेनों का परिचालन आधार शिविर कटड़ा में एक बार फिर शुरू होगा उसके साथ मां वैष्णो देवी यात्रा में और ज्यादा बढ़ोतरी संभव होगी। वर्तमान में आधार शिविर कटड़ा में जो ट्रेनें पहुंच रही हैं उसके साथ ही निजी वाहनों से श्रद्धालु निरंतर आधार शिविर कटड़ा पहुंचकर अपनी वैष्णो देवी यात्रा कर रहे हैं। जिसको लेकर मां वैष्णो देवी के मार्ग पर मां के जयकारे निरंतर सुनाई दे रहे हैं। श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दर्शन करने के उपरांत भवन पर पैसेंजर केबल कार में सवार होकर भैरव घाटी पहुंचकर बाबा भैरवनाथ के चरणों में भी नतमस्तक हो रहे हैं और अपनी वैष्णो देवी यात्रा पूर्ण कर रहे हैं।

मंगलवार को दिन भर मौसम पूरी तरह से साफ रहा जिसके जिसको लेकर सभी तरह की सुविधाएं श्रद्धालुओं को निरंतर प्राप्त होती रही परंतु अपनी वैष्णो देवी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को गर्मी के कारण पसीने से तरबतर होना पड़ा। बीते 20 जून को जहां करीब 7000 श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी तो वहीं 21 जून को 8000 श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दरबार पहुंचे इसी तरह 22 जून यानी कि मंगलवार को बाद दोपहर 3:00 बजे तक करीब 3000 श्रद्धालु भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे और श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी है।

 

Edited By: Vikas Abrol