बिश्नाह, संवाद सहयोगी : चाढ़क बिरादरी के कुल पुरोहित और सदोत्रा बिरादरी के कुलदेवता दाता रणपत देव स्थान पर होने वाली छमाही मेल 20 जून रविवार को आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए रद कर दिया गया। इस बात की जानकारी दाता रणपत देव कमेटी बिश्नाह के प्रधान प्रेम शर्मा ने शुक्रवार पत्रकारों को संबोधित करते हुए। उन्होंने बताया कि हमें सरकार व प्रशासन की एडवाइजरी का पूरा पालन करना, मानवता के जान-माल की सुरक्षा करते हुए अपने घर में रहकर ही दाता देव की पूजा अर्चना करनी है।

उन्होंने कहा कि दाता जी से प्रार्थना करनी है कि परिवार में सुख शांति हो। देश में सुख-शांति हो, हमें कोरोना बीमारी से मुक्ति मिले और हम यूं ही समाज सेवा में आगे बढ़ते रहें। देश तरक्की करता रहे। इसी के चलते हमने 20 जून को होने वाली मेल को रद किया है। अगली मेल जब होगी तब सभी भक्तों को सूचित कर दिया जाएगा इसलिए सभी लोग अपने घर में रहकर ही दाता देव की भक्ति घर में रह कर ही करें। इस मौके पर देवराज, रामपाल, सूरज प्रकाश शर्मा, राहिल सदोत्रा, अनिरुद्ध शर्मा, शिवम सदोत्रा सहित कमेटी मेंबर मौजूद थे।

ज्ञात रहे कि कोरोना संक्रमण के खतरा को देखते हुए इस बार भी सांबा जिले में बार्डर पर लगने वाला चमलियाल मेले को भी रद कर दिया गया है। यह मेला भी बड़े स्तर आयोेजित होते रहे हैं। यह न केवल इस पार के लोगों के लिए महत्वपूर्ण होता है, बल्कि पाकिस्तान के लोग भी इस मेले को लेकर उत्साहित रहते हैं। उस पार से भी चादर मजार पर चढ़ाने के लिए भेजे जाते रहे। प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया कि इस वर्ष भी मेला नहीं होगा।