जम्मू, जागरण संवाददाता। सरकार के लिए गले की फांस बन चुका रसाना हत्याकांड अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि जम्मू की अखनूर तहसील के चौकी चौरा में भी एक लापता युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। इलाके में 18 वर्षीय मूक-बधिर युवती का शव नाले में पड़ा मिला।

पुलिस ने युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका के चलते गांव के दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।18 वर्षीय मूक-बधिर युवती चार दिन से लापता थी। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई थी। पुलिस व परिजन युवती की तलाश में जुटे थे।

शुक्रवार को युवती का शव चौकी चौरा गांव में ही एक नाले में मिला। युवती का शव जिस जगह मिला, वहां उसके परिजन पहले भी तलाश कर चुके थे, लेकिन चार दिन बाद उसी जगह शव मिलने से परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई है।

परिजनों का मानना है कि उनकी बेटी की हत्या के बाद शव नाले में फेंका गया है। युवती का शव मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर उसे अखनूर के उपजिला अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया। लोगों का आरोप है कि युवती की हत्या आरोपितों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए की है। उन्हें आशंका है कि युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की गई। पकड़े जाने के डर से उन्होंने युवती की हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया होगा।

मामले की जांच कर रहे एसडीपीओ अखनूर मुनीष कुमार का कहना है कि दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है और उसके बाद ही युवती के मौत के कारणों का पता चल पाएगा। पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम की मदद से कुछ सुबूत भी एकत्रित किए हैं। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस