Move to Jagran APP

कचरे से पटी है कागजों में साफ हुई नहर

संवाद सहयोगी विजयपुर क्षेत्र की नहर में गंदगी खत्म नहीं हो रही है। इससे नहर के आसपास ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 07:00 AM (IST)
कचरे से पटी है कागजों में साफ हुई नहर
कचरे से पटी है कागजों में साफ हुई नहर

संवाद सहयोगी, विजयपुर: क्षेत्र की नहर में गंदगी खत्म नहीं हो रही है। इससे नहर के आसपास हर समय बदबू फैली रहती है। ऐसे में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। लोगों ने कई बार नहर की सफाई करवाने की मांग की, लेकिन अब तक कुछ नहीं किया गया है। ऐसे में आसपास रहने वालों में भारी रोष है। स्थानीय लोगों ने कहा है कि यदि जल्द सिंचाई विभाग ने नहर की सफाई नहीं करवाई तो वे इसके खिलाफ आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पांच महीने पहले नगरपालिका विजयपुर ने नहर सफाई का काम शुरू करवाया था। नहर की सफाई का काम चार लाख रुपये की लागत से पूरा किया जाना था, लेकिन नहर की हालत देखकर लगता है कि इस नहर को सफाई से परे रखा गया है। अब विजयपुर के वार्ड नंबर 11 और 12 के लोग भी इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उनका कहना है कि चार लाख रुपये की लागत से अगर नहर की सफाई होती तो आज नहर की हालत ऐसी नहीं होती। विजयपुर नगरपालिका ने गोलमोल कर दस्तावेजों में तो नहर सफाई का काम पूरा करवाया दिया लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। आज भी नहर कचरे से अटी पड़ी है, जिससे गंदगी उठती रहती है। विजयपुर नगरपालिका ने नहर की कैसी नहीं करवाई है। स्थानीय लोगों ने विजयपुर नगरपालिका को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो इस नहर की सफाई फिर करवाई जाए और अगर 10 दिन के अंदर नहर सफाई का काम शुरू नही किया गया तो वह नगरपालिका विजयपुर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। लोगों ने कहा कि नगरपालिका स्थानीय लोगों की समस्याओं की तरफ आंख मूंदकर बैठी हुई है। ऐसे में लोगों के पास आंदोलन के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है। यदि कुछ दिनों में नहर की सफाई नहीं करवाई गई तो वे धरना-प्रदर्शन शुरू कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.