जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू के बोहड़ी स्थित रिजॉर्ट के पास स्थित बियर बार से निकले तीन युवकों ने दुल्हन की आंखों के सामने उसके पिता की तेजधार हथियार से हत्या कर दी। समारोह स्थल पर मौजूद लोगों ने नशे में धुत्त तीन हमलावरों में से एक को पकड़ लिया, जबकि दो भाग निकले। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस दो अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है। मृतक की पहचान फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में तैनात मैनेजर दलीप लांगर के रूप में हुई है। वह मूल रूप से रैनावाड़ी (कश्मीर) के रहने वाले हैं, तो इन दिनों खानपुर, नगरोटा (जम्मू) में रह रहे थे।

वारदात दीपावली की रात को केके रिजॉर्ट में हुई। दलीप लांगर की बेटी की शादी गुरुवार आठ नवंबर को होनी थी। ऐसे में एक दिन पहले दीपावली की रात मेहंदी का कार्यक्रम चल रहा था। दलीप के परिजन और रिश्तेदार वहां नाच-गा रहे थे। इसी बीच, रिसॉर्ट के साथ लगते एक बियर बार में से तीन युवक गालीगलौज करते हुए बाहर निकले। युवकों की अश्लील बातों को सुनकर दलीप युवकों के पास गए और इस प्रकार की भाषा का प्रयोग न करने को कहा। इस पर तीनों युवक भड़क गए और तेजधार हथियार से दलीप पर हमला कर दिया।

वारदात के बाद मौके से भाग रहे एक आरोपित को वहां मौजूद लोगों ने दबोच लिया, जबकि दो अन्य भाग निकले। आनन-फानन दलीप को जीएमसी अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दलीप की मौत की सूचना मिलते ही पौणीचक्क चौकी प्रभारी सुमित मंगोत्रा मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के अधिकारियों को वहां बुलाकर सबूत जुटाए। इसके बाद पुलिस ने वारदात में शामिल दो अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान शमशेर लाल निवासी रायपुर जागीर, आशीष सैनी निवासी सरोर और जोध सिंह निवासी अकलपुर के रूप में हुई है।

आज सुबह डोली, दोपहर को निकलेगी अर्थी 

पिता की हत्या के बावजूद तय कार्यक्रम के अनुसार, बेटी की गुरुवार को शादी कर दी गई। केवल शादी स्थल को बदलकर दलीप के खानपुर, नगरोटा स्थित घर पर किया गया। शुक्रवार सुबह जिस घर से बेटी की डोली निकलेगी, दोपहर को उसी घर से दुल्हन के पिता की अर्थी भी निकलेगी।

Posted By: Arti Yadav