श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के सौरा इलाके में आतंकियों ने बंद को लागू कराने के लिए मंगलवार को पेट्रोल बम से हमला किया। हालांकि इस हमले में किसी प्रकार का जानी नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन तीन निजी वाहन क्षतिगस्त हो गए हैं।

यह हमला दोपहर बाद सौरा के नौशहरा इलाके में किया गया। आतंकवादियों ने जब पेट्रोल बम फेंका उस समय वहां आम वाहनों की आवाजाही खूब थी। इसके अलावा वहां कई दुकानें भी खुली थी। यही नहीं कई लोग रेहड़ी-फड़ी पर सामान की खरीददारी भी कर रहे थे। इसी दौरान आतंकी तत्वों ने वहां पेट्रोल बम से हमला किया।

गनिमत यह रही कि जिस आतंकियों ने पेट्रोल बम फेंका वहां लोग नहीं खड़े थे। अलबत्ता बम के फटने से वहां खड़े एक मोटरसाइकिल के अलावा दो कारों को क्षति पहुंची। हमले के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे।

पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची और उसने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए एक तलाशी अभियान चलाया। घंटों चले तलाशी अभियान के बाद भी बम फेंकने वालों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

बटमालू में दस दुकानें संदिग्ध परिस्थितयों में जली

श्रीनगर के बटमालू इलाके में स्थित इकबाल मार्केट में गत रात को संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग की चपेट में आने से दस दुकानें जल गई। पुलिस के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इससे पहले की अग्निशमन दस्ता आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचा दुकानें काफी हद तक जल चुकी थी। अलबत्ता आग बुझने के बाद एफएसएल की टीम ने मौके से सैंपल उठा लिए हैं। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021