Move to Jagran APP

Attack on Sikh : श्रीनगर में देर रात को एक सिख के घर पर आतंकियों ने की फायरिंग

गैरमुस्लिमों को डराने की लगातार कोशिश की जा रही है। अब श्रीनगर के तुलसीबाग इलाके में एक सिख परिवार के घर पर आतंकियों ने फायरिंग की। संयाेग यह रहा कि परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए। इस घटना से परिवार के सदस्य काफी घबराए हुए हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 02:25 PM (IST)
Attack on Sikh : श्रीनगर में देर रात को एक सिख के घर पर आतंकियों ने की फायरिंग
पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

श्रीनगर, जेएनएन : आतंकियों का दुस्साहस बढ़ता ही जा रहा है। गैरमुस्लिमों को डराने की लगातार कोशिश की जा रही है। अब श्रीनगर के तुलसीबाग इलाके में एक सिख परिवार के घर पर आतंकियों ने फायरिंग की। संयाेग यह रहा कि परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए। इस घटना से परिवार के सदस्य काफी घबराए हुए हैं। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी। पुलिस का दावा है कि किसी सिख के घर पर हमला नहीं किया गया है। मेथन में मुठभेड़ के दौरान गोलियां कुछ घरों और वाहनों में लगी हैं। 

loksabha election banner

घाटी में खास कर श्रीनगर में आतंकियों ने अल्पसंख्यक हिंदू और सिख समुदाय के लोगों को निशाना बनाना शुरू किया है। दो दिन पहले ही बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल ईदगाह में घुसकर आतंकियों ने सिख और हिंदू शिक्षक को चुन कर हत्या कर दी। उसके बाद शुक्रवार देर रात को फिर श्रीनगर में ही पड़ने वाले तुलसीबाग इलाके में एक सिख समुदाय के नागरिक ईएनटी डॉक्टर के घर पर आतंकियों ने गोलियां बरसा दीं। उस समय परिवार के सारे सदस्य कमरे में थे, जिसके चलते उनकी जान बच गई। हिंदुओं और सिखों पर लगातार हमले से घाटी का माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

सिख के घर पर हमले की जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस पूरी तरह हो गई है। इस बीच पुलिस के आला अधिकारी दल-बल के साथ उस परिवार से जाकर मिले और उनसे पूछताछ की। गोलीबारी सेे दीवार पर बने निशानों की जांच की। एफएसएल की टीम काे भी मौके पर बुलाया गया ताकि पता चले कि किन हथियारों से गोलियां चलाई गईं। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तुलसी बाग इलाका मेथन से सटता है। वहां देर रात को मुठभेड़ हुई, जिसकी गोलियां दो घरों और कुछ वाहनों में लगी हैं। सिख पर कोई हमला नहीं हुआ है। 

गौरतलब है कि गैर मुस्लिमों पर लगातार हो रहे हमले से श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगा है। तनावपूर्ण हालात काे देखते हुए दूसरे राज्यों के कामगार यहां से पलायन करने लगे हैं। यह राज्य प्रशासन के लिए गंभीर चिंता का विषय बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.