श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा में वायलू, राजपोरा में एक आतंकी ठिकाना धवस्त किया। आपको यह जानकारी हैरानगी होगी कि यह ठिकाना राजस्व विभाग में नायब तहसीलदार स्तर के एक अधिकारी की दुकान के नीचे बना था। पुलिस ने नायब तहसीलदार नजीर अहमद वानी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है। नजीर का एक भाई आतंकी था जो 1996 में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। यही नहीं इसका एक अन्य करीबी रिश्तेदार लियाकत भी हिज्ब का नामी आतंकी था, जो दो साल पहले मारा गया था।

पुलिस ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी कि आतंकियों ने एक ठिकाना जिला पुलवामा मे अवंतीपोर के साथ सटे वायलू राजपोरा में बना रखा है। पुलिस ने उसी समय सीआरपीएफ व सेना के जवानों के साथ मिलकर पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान वायलू गांव में एक दुकान में आतंकी ठिकाना मिला। यह दुकान नायब तहसीलदार की दुकान के नीचे बनी हुई थी। अलबता, ठिकाने से कोई हथियार नहीं मिले और दावा किया जा रहा है कि यह ठिकाना काफी पहले ही आतंकियों ने छोड़ दिया था। स्थानीय सूत्रों की मानें तो यह ठिकाना एक सरकारी अधिकारी जो नायब तहसीलदार बताया जा रहा है, की दुकान के नीचे बना हुआ था।। पुलिस ने उसके खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया: राजपोरा के साथ सटे मलंगपोरा में गत शुक्रवार की रात 10 बजे के करीब आतंकियों काे देखे जाने की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए एक तलाशी अभियान चलाया। मलंगपोरा गांव ही हिज्ब के नामी कमांडर डाॅ सैफुल्ला उर्फ सैफ का पैतृक गांव है। वह सुरक्षाबलों द्वारा 10 मोस्ट वांटे आतंकियों की सूची में पहले तीन आतंकियो में एक है। डाॅ सैफ के बारे में कहा जाता है कि रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद हिज्ब ने उसे ही अगला कमांडर बनाया है। इसी दौरान श्रीनगर के रामबाग इलाक में भी देर रात गए एक सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए एक तलाशी अभियान चलाया। देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक मलंगपोरा पुलवामा और रामबाग श्रीनगर में तलाशी अभियान जारी थे। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं। 

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस