राज्य ब्यूरो, जम्मू : सेना की सोलह कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल सरनजीत सिंह ने कहा कि सेना सीमा पार से होने वाली किसी भी साजिश को नाकाम बनाने के लिए तैयार है। कोर कमांडर ने कहा कि इस समय नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ की मंशा से लांचिंग पैडों पर आतंकियों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन भारतीय जवानों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के पक्के प्रबंध किए हैं। हमारे जवानों का हौसला बुलंद है।

पुंछ लिंक अप डे के उपलक्ष्य में सीमांत जिले में आयोजित कार्यक्रम में सरनजीत सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश गोलाबारी को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रहा है। उसके रिहायशी इलाकों से भी हम पर गोले बरसाए जाते हैं। इस साल रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर बहुत ज्यादा गोलाबारी की गई है।

कोर कमांडर ने बुधवार को पुंछ दौरे के दौरान सीमांत जिलों के सुरक्षा हालात का जायजा लेने के साथ कड़ी चौकसी बरतते हुए पड़ोसी देश के नापाक इरादों को नाकाम बनाने के निर्देश दिए। इससे पूर्व जीओसी ने बताया कि हमने अपनी चौकियों के पास भी बंकर बनाए हैं, जो जरूरत पड़ने पर वहां बसने वालों को बचाने के काम आते हैं। पाकिस्तान की ओर से लोगों पर गोले दागे जाते हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में लोगों को गोलाबारी से बचाने के लिए नए बंकर बनाने की योजना है। इस संबंध में गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने क्षेत्र का दौरा कर गोलाबारी से लोगों को बचाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की थी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप