Move to Jagran APP

उत्तरी कश्मीर में एलओसी के नजदीक आतंकी ठिकाना ध्वस्त, हथियार-गोलाबारूद बरामद

शेर ए कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में बीते 19 दिनों से उपचाराधीन दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के एक युवक ने मंगलवार की सुबह अपने जख्मों की ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 03:53 PM (IST)
उत्तरी कश्मीर में एलओसी के नजदीक आतंकी ठिकाना ध्वस्त, हथियार-गोलाबारूद बरामद
उत्तरी कश्मीर में एलओसी के नजदीक आतंकी ठिकाना ध्वस्त, हथियार-गोलाबारूद बरामद

श्रीनगर, जेएनएन। सुरक्षाबलों ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के जिला कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब एक आतंकवादी ठिकाने को ध्वस्त करते हुए भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किए हैं। सुरक्षाबलों की टीमों ने हथियार मिलने के बाद कई घंटों तक आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी, सेना की 6आरआर बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम ने सुबह 7:00 बजे एलओसी के पास किशनगंगा के पास छापा मारा। उन्हें ऐसी सूचना मिली थी कि इस इलाके में कुछ संदिग्ध लोग देखे गए हैं। तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकवादी तो पकड़ा नहीं गया परंतु सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के ठिकाने का पता लगा लिया।

तलाशी के दौरान ठिकाने के भीतर हथियार और भारी गोला बारूद बरामद हुआ। इनमें एक एके 47 उसकी छह मैगजीन, एक एके 56 और उसकी एक मैगजीन के साथ चीनी पिस्तौल और 180 राउंद बरामद किए। हथियारों की बरामदी के बाद भी सुरक्षाबलों ने कई घंटों तक इलाके में तलाशी अभियान चलाया परंतु किसी संदिग्ध की गिरफ्तारी नहीं हुई। 

घायल युवक ने अस्पताल में दम तोड़ा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। शेर ए कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान, सौरा में बीते 19 दिनों से उपचाराधीन दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के एक युवक ने मंगलवार की सुबह अपने जख्मों की ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। दिवंगत आतंकी हमले में जख्मी हुआ था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 21 मार्च को तूरीगाम, कुलगांव में आतंकियों ने पेशे से दुकानदार 8 वर्षीय वसीम अहमद को उसकेघर बाहर ही निशाना बनाया था। वह उस समय निकटवर्ती मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद घर लौट रहा था। पुलिस ने उस पर आतंकी हमले के कारणों की पुष्टिनहीं की है। अलबत्ता,स्थानीय सूत्रों की मानें तो उसे कुलगाम में सक्रिय लश्कर व हिज्ब के स्थानीय आतंकियों ने सुरक्षाबलों का मुखबिर होने के संदेह में उसे निशाना बनाया है। पोस्टमार्टम के बाद दिवंगत का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.