Move to Jagran APP

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला, जम्मू-कश्मीर पुलिस का हैड कांस्टेबल शहीद

हमले में घायल हैड कांस्टेबल को तुरंत गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अनंतनाग में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया जहां उसे डाक्टरों ने मृत लाया घोषित किया। शहीद हैड कांस्टेबल की पहचान अली मोहम्मद पुत्र गुलाम कादिर गनई के रूप में हुई।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:14 PM (IST)
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला, जम्मू-कश्मीर पुलिस का हैड कांस्टेबल शहीद
इस हमले के उपरांत पुलिस व सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में आतंकियों के हमले में जम्मू-कश्मीर का एक हैड कांस्टेबल शहीद हो गया है। जानकारी के अनुसार, अज्ञात आतंकियों ने अनंतनाग जिला के हसापोरा इलाके में तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक हैड कांस्टेबल पर अचानक हमला कर उसे घायल कर दिया। इस हमले के उपरांत आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे। हमले में घायल हैड कांस्टेबल को तुरंत गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अनंतनाग में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया जहां उसे डाक्टरों ने मृत लाया घोषित किया। शहीद हैड कांस्टेबल की पहचान अली मोहम्मद पुत्र गुलाम कादिर गनई के रूप में हुई। इस हमले के उपरांत पुलिस व सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

loksabha election banner

श्रीनगर के महाराजा बाजार में आज यानि शनिवार शाम करीब 4.30 बजे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ है। हमले के तुरंत बाद आतंकी घटनास्थल से भाग खड़े हुए। आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है। फिलहाल अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं। इसी बीच श्रीनगर पुलिस ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बताया कि महाराजा बाजार में किसी भी प्रकार का ग्रेनेड से हमला नहीं हुआ है।

ह्रदयगति रुकने से पुलिसकर्मी की मौत

उत्तरी कश्मीर के बाारमूला जिले के बडमुल्ला इलाके में ह्रदयगति रुकने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। उसकी पहचान एसपीओ शकील अहमद राथर पुत्र अली मोहम्मद निवासी मलपोरा नारवाव बारामूला के तौर पर हुई है। जानकारी के अनुसार, उक्त पुलिसकर्मी बडमुल्ला इलाके में स्थित एक कश्मीरी पंडित परिवार के रिहायशी मकान पर बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात था।

शनिवार तड़के उसने सीने में तेज र्दद की शिकायत की और साथ ही बेहोश हो गया। पंडित परिवार के सदस्यों ने पड़ोसियों की मदद से उसे तुरत निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर कुछ दी देर बाद उसकी मौत हो गई। डाक्टरों के अनुसार उसकी मौत ह्रदयगति रुकने के कारण हुई है। पुलिस के अनुसार तमाम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.