Move to Jagran APP

Jammu Express उमरान मलिक को टीम इंडिया ने बनाया अपना नेट बॉलर, हैदराबाद सनराइजर्स का हिस्सा है उमरान

वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा नहीं थे। वह इस टीम में बतौर नेट बाॅलर ही शामिल हुए थे लेकिन नेट में उनकी धारदार व रफ्तार से भरी गेंदबाजी ने ऐसा कहर ढाया कि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने अपना बॉलर बना लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 10:27 PM (IST)
Jammu Express उमरान मलिक को टीम इंडिया ने बनाया अपना नेट बॉलर, हैदराबाद सनराइजर्स का हिस्सा है उमरान
उमरान टी-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रही टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों को नेट में प्रेक्टिस करवाएंगे।

सुरेंद्र सिंह, जम्मू : जम्मू एक्सप्रेस के नाम से चर्चित उमरान मलिक की रफ्तार का बीसीसीआई भी दीवाना हो गई है। बीसीसीआई ने उमरान मलिक की रफ्तार को देखते हुए उसे टीम इंडिया के नेट बॉलर के तौर पर चुन लिया है। उमरान मलिक मौजूदा समय आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा है और आइपीएल से लौटने के बाद उमरान मलिक टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप स्कवाड का हिस्सा बनेंगे। उमरान टी-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रही टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों को नेट में प्रेक्टिस करवाएंगे।

loksabha election banner

उमरान का आइपीएल में चयन भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रहा। वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा नहीं थे। वह इस टीम में बतौर नेट बाॅलर ही शामिल हुए थे लेकिन नेट में उनकी धारदार व रफ्तार से भरी गेंदबाजी ने ऐसा कहर ढाया कि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने अपना बॉलर बना लिया। आइपीएल के पहले ही मैच में उन्होंने 152 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की और रातों रात पूरी दुनिया में छा गए। आइपीएल में उन्हाेंने अपने अगले ही मैच में 152.95 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंक अपना ही रिकार्ड तोड़ दिया था।

उमरान जम्मू के एक साधारण परिवार से हैं लेकिन क्रिकेट का जुनून उन्हें इस मुकाम तक ले गया। उमरान की इस उपलब्धि पर जम्मू में उनके फैंस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। जम्मू के लोग उमरान को अब टीम इंडिया के साथ मैदान में देखने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। उमरान की बहन शहनाज का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि उनका भाई टीम इंडिया का हिस्सा बनकर देश का नाम रोशन करेगा। वहीं उमरान की मां सीमा मलिक का कहना है कि उनके बेटे के साथ पूरे जम्मू की दुआएं हैं। उन्हें उम्मीद है कि लोगों की दुआएं उमरान की सफलता को आसान बनाएंगी। उमरान का नाम टीम इंडिया के साथ जुड़ने के बाद उनके घर में खुशी का माहौल बन बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.