Move to Jagran APP

Jammu : कोरोना के बीच शिक्षकों की भूमिका को सराहा, टीचर्स फोरम ने सम्मानित किए सर्वश्रेष्ठ शिक्षक

खजूरिया ने शिक्षकों से इसी तरह जोश व जज्बे के साथ अपने कर्तव्य का भविष्य में भी पालन करने की अपील की। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग का हिस्सा बने युवा शिक्षक भी मौजूद थे और उन्होंने अपने वरिष्ठ साथियों से उनके अनुभव भी जाने।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 07:49 PM (IST)
Jammu : कोरोना के बीच शिक्षकों की भूमिका को सराहा, टीचर्स फोरम ने सम्मानित किए सर्वश्रेष्ठ शिक्षक
सम्मानित होने वाले शिक्षकों ने भी फोरम का आभार जताते हुए कहा कि इससे उन्हें प्रोत्साहन मिला है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी के बीच भी बेहतर शिक्षा देने वाले सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के सम्मान में जम्मू कश्मीर टीचर्स फोरम ने विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। फोरम के प्रधान गणेश खजूरिया की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में काफी संख्या में शिक्षकों ने भाग लिया जबकि इस मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देने वाले 52 सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को फोरम की ओर से प्रमाणपत्र भी भेंट किए गए।

prime article banner

इस मौके पर अपने संबोधन में प्रधान गणेश खजूरिया ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच जब स्कूल बंद हो गए तो शिक्षकों ने शिक्षा की डोर को टूटने नहीं दिया। शिक्षकों ने अपने विवेक से काम लेते हुए बच्चों को पढ़ाना जारी रखा। इनमें कई शिक्षक ऐसे भी थे जो घर घर जाकर बच्चों को पढ़ाते रहे और उनके बच्चों ने अच्छे अंक हासिल कर परीक्षाएं भी पास की।

खजूरिया ने शिक्षकों से इसी तरह जोश व जज्बे के साथ अपने कर्तव्य का भविष्य में भी पालन करने की अपील की। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग का हिस्सा बने युवा शिक्षक भी मौजूद थे और उन्होंने अपने वरिष्ठ साथियों से उनके अनुभव भी जाने। इस मौके पर राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल कर चुके शिक्षक जिनमें किरण राजपूत, गोविंद शर्मा और भूपेंद्र शास्त्री भी मौजूद थे, को भी सम्मानित किया गया।

इनके अलावा सम्मानित होने वाले शिक्षकों में स्टेट अवार्ड हासिल करने वाले नरेंद्र चिब, सूरत सिंह तुफानी, दर्शन शर्मा, राज सिंह, रविंद्र सिंह, राजेंद्र गुप्ता, हाजी इकबाल, कुलदीप सिंह बंदराल, शिक्षा निदेशालय के सुरजीत सिंह, हेड गाइडेंस सेल रमेश शर्मा, इंचार्ज सेल सीइओ कार्यालय सुनीता पंडिता व अन्य शामिल थे।

वहीं सम्मानित होने वाले शिक्षकों ने भी फोरम का आभार जताते हुए कहा कि इससे उन्हें प्रोत्साहन मिला है। वे आश्वासन देते हैं कि भविष्य में भी बेहतर सेवाएं शिक्षा क्षेत्र में देंगे और बच्चों को बेहतर बनाने में सहयोग करते रहेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.