Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: युवाओं को अगर रोजगार मिलेगा तभी तो राष्ट्र निर्माण में सहयोग मिलेगा : तरुण उप्पल

अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी दिवस के मौके पर मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन ने गवर्नमेंट मिडिल स्कूल नरवाल बाला में कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल मुख्य अतिथि जबकि बाहुफोर्ट की कारपोरेटर शारदा कुमारी विशेष अतिथि थी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 09:47 AM (IST)
Jammu Kashmir: युवाओं को अगर रोजगार मिलेगा तभी तो राष्ट्र निर्माण में सहयोग मिलेगा : तरुण उप्पल
अमित कुमार, तरुण कुमार और बलदेव राज को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल ने युवा पीढ़ी से राष्ट्र निर्माण में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया है।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी दिवस के मौके पर मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन ने गवर्नमेंट मिडिल स्कूल नरवाल बाला में कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल मुख्य अतिथि जबकि बाहुफोर्ट की कारपोरेटर शारदा कुमारी विशेष अतिथि थी। तरुण उप्पल ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी दिवस मनाने का उद्देश्य है कि सभी अपने राष्ट्र के उत्थान के लिए यथासंभव सहयोग करें। अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी दिवस का आयोजन स्वयंसेवियों और संगठन को अपने प्रयासों को और अधिक बढ़ाने, अपने मूल्यों को साझा करने और अपने समुदाय, गैर सरकारी संगठनों के बीच अपने काम को बढ़ावा देने का सुअवसर प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि चूंकि पर्याप्त घटकों में युवक सम्मिलित हैं इसलिए उन्हें रोजगार बाजार की उभरती आवश्यकताओं के अनुरूप ही कौशल विकास पाठ्यक्रम प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। इससे एक तो इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा और दूसरा उनका भविष्य भी सुरक्षित होगा। अगर युवाओं का भविष्य सुरक्षित होगा तो तभी वे राष्ट्र निर्माण में स्वयंसेवकों के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने में कामयाब हो सकेंगे।

इस मौके पर अमित कुमार, तरुण कुमार और बलदेव राज को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। गवर्नमेंट मिडिकल स्कूल नरवाल बाला की टीचर संगीता गंडोत्रा, आरती गुप्ता और शगुफ्ता बशीर को भी उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन ने स्कूल की इंचार्ज हैडमास्टर की सेवाओं को स्वीकृत करते हुए उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा भी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.