जम्मू, जागरण संवाददाता । निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरमैन तरूण उप्पल ने कोरोना वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की मांग की है। तरूण ने एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना इस समय सबसे बड़ी और गंभीर चुनौती है जिससे निपटना बड़ी समस्या है। मेरी सरकार से मांग है कि इस समय वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाया जाए और इस वैक्सीन का फार्मूला अन्य दवा कंपनियों के साथ भी साझा किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन जल्द से जल्द तैयार हो सके।

तरूण उप्पल का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर ने कई लोगों की जिंदगियों को लील लिया है। अगर समय रहते सरकार तैयारी कर लेती तो मौतों के आंकड़े को कम किया जा सकता था। उन्होंने ने सरकार से मांग की कि वे होटल व प्राइवेट अस्पतालों को अपने अधीन लेकर उन्हें कोविड केयर सेंटर बनाए ताकि कोरोना के मरीजों को वहां रख उपचार किया जा सके।

उन्होंने जम्मू कश्मीर में वैक्सीन की कमी को दूर करने की मांग भी केंद्र सरकार से की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर विशेष रूप से युवा वर्ग को अपनी चपेट में ले रहा है। ऐसे में 18 से 45 आयुवर्ग वालों के लिए वैक्सीन की अधिक से अधिक खुराक केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में मुहैया करवाई जाए।